IND vs WI: रोहित शर्मा ने तोड़ा पूर्व कप्तान विराट कोहली के छक्कों का रिकॉर्ड, चोटिल होने से पहले किया ये कारनामा

रोहित शर्मा ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। मेहमान टीम ने सात विकेट से मैच जीता और पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली।

 | 
rohit sharma
24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी।

भारत ने मंगलवार को सूर्यकुमार की धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 7 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारत को दूसरे मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन तीसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करके भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे, लेकिन 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट होने से पहले टी20 क्रिकेट में बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को एक खास रिकॉर्ड के मामले में पीछे छोड़ दिया है। 

Rohit Sharma: This is how we want to bat

रोहित शर्मा ने बतौर कप्तान क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली का सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। रोहित ने ये उपलब्धि भारत बनाम वेस्टइंडीज के तीसरे मैच के दौरान हासिल किया। इस मैच से पहले रोहित और कोहली के खाते में 59-59 छक्के थे। लेकिन रोहित ने तीसरे मैच में एक छक्का लगाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। तीसरे T20I में पारी के दूसरे ओवर में रोहित ने अल्जारी जोसेफ की गेंद पर छक्का लगाया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर रोहित पीठ की ऐंठन के कारण 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

Rohit adamant attacking approach is best for India

24 घंटे के अंदर लगातार दूसरा मैच खेलने उतरी टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। ब्रैंडन किंग और मेयर्स के बीच पहले विकेट के लिए 44 गेंदों में 57 रन की साझेदारी हुई। 165 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे कप्तान रोहित शर्मा के कमर की मांसपेशी में खिंचाव आया है और वह सिर्फ 5 गेंद खेलकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। जिसके बाद सूर्यकुमार ने पंत और श्रेयस के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। 

WI vs Ind 3rd T20I 2022 - Rohit Sharma retires hurt with back spasm; BCCI  'monitoring his progress'

Latest News

Featured

Around The Web