IND vs WI T20: रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक पहुंचे वेस्टइंडीज, जानिए टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल और स्क्वॉड

IND vs WI T20: वनडे सीरीज के बाद भारत वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज 29 जुलाई से 7 अगस्त तक खेलेगा। रोहित शर्मा टीम की कप्तानी करेंगे।
 
 | 
IND vs WI T20
29 जुलाई से 7 अगस्त तक होगी पांच मैचों की टी20 सीरीज। रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी। सीरीज के आखिरी दो मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में होंगे।
 

IND vs WI T20: भारतीय टीम मौजूदा समय में वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां वह अभी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस सीरीज के बाद टीम को मेजबानों के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। इस सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ी और नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होगी। 

Image

वहीं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक भी इस टीम का हिस्सा होंगे। इस सीरीज की शुरुआत 29 जुलाई से होगी जिसके तीन मुकाबले कैरेबियन लैंड में होंगे तो आखिरी दो मुकाबले अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले जाएंगे।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की जिसमें उनके साथ एयरपोर्ट पर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत भी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि टी20 सीरीज में कई खिलाड़ी मौजूदा वनडे स्क्वॉड के हैं। वहीं हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन और हर्षल पटेल यहां टीम के साथ जुड़ेंगे।

Image

इससे पहले भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज दोनों 2-1 से अपने नाम की थी। मौजूदा वनडे सीरीज पर भी भारत पहले दो मैच जीतकर कब्जा जमा चुका है।

Image

भारतीय टीम 29 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत करेगी। 7 अगस्त तक यह सीरीज खेली जाएगी। जिसके पहले तीन मैच वेस्टइंडीज में होंगे वहीं आखिरी दो मैच फ्लोरिडा में खेले जाएंगे। इससे पहले इसी साल फरवरी में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को घरेलू टी20 सीरीज में 3-0 से मात देते हुए क्लीन स्वीप किया था।

Image

भारत की टीम शिखर धवन की कप्तानी में मौजूदा वनडे सीरीज खेल रही है। इस टीम के कुछ खिलाड़ी और कई सीनियर खिलाड़ियों का एक मिलाजुला दल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा लेगे। इस सीरीज के लिए टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा समेत कई सीनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी हो गई है।

Latest News

Featured

Around The Web