IRE vs IND: भारतीय टीम का ऐलान, हार्दिक को मिली कप्तानी, राहुल त्रिपाठी समेत इन खिलाड़ियों को मिला मौका

आईपीएल 2022 में अपनी डेब्यू कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले पांड्या को अपने प्रदर्शन का इनाम नेशनल ड्यूटी पर मिल ही गया।
 
 | 
team india vs ireland
आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान। हार्दिक पांड्या बनाए गए टीम इंडिया के कप्तान। राहुल त्रिपाठी को मिला मौका, सूर्यकुमार और संजू सैमसन की हुई वापसी।
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में हार्दिक पांड्या को कप्तानी नहीं दिए जाने से नाराज फैंस के लिए खुशखबरी आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उनका प्रमोशन कर दिया है। आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। इस दौरे के लिए 17 सदस्यों वाली टीम की घोषणा की गई है। सबसे खास बात ये कि इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को दी गई है।

आईपीएल 2022 में अपनी डेब्यू कप्तानी में गुजरात टाइटंस को चैंपियन बनाने वाले पांड्या को अपने प्रदर्शन का इनाम नेशनल ड्यूटी पर भी मिल ही गया। उन्हें आयरलैंड दौरे पर होने वाली दो टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज के लिए टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। 

इस स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ियों के नाम हैं, हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), युजवेंद्र जहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

आयरलैंड दौरे के लिए चुनी गई भारतीय दल में सूर्युमार यादव और संजू सैमसन की वापसी हुई है। सूर्यकुमार चोट की वजह से साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में शामिल नहीं किए गए थे। वहीं संजू सैमसन की गैर-मौजूदगी की फैंस और क्रिकेट पंडितों ने काफी आलोचना की थी। इन दोनों के अलावा, आयरलैंड टूर के लिए घोषित दल में राहुल त्रिपाठी को मौका दिया जाना एक गुड न्यूज है। 

त्रिपाठी ने 2022 आईपीएल में 158.23 की औसत से 413 रन बनाए थे, जिसमें तीन अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। ये बेहतरीन प्रदर्शन था। ऐसे में, साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में त्रिपाठी को नजरअंदाज किए जाने पर क्रिकेट जगत ने निराशा जताई थी। हालांकि, टीम में शामिल किए जाने को देर आए दुरुस्त आए कहा जा सकता है, लेकिन, उन्हें आईपीएल के शानदार प्रदर्शन का इनाम पहले मिला होता तो बेहतर होता।    

भारतीय चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक को टीम में बनाए रखा है। इसका संदेश साफ है। एक फिनिशर के तौर पर सेलेक्टर्स उन्हें इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का एक मजबूत दावेदार मान रहे हैं।  
 

Latest News

Featured

Around The Web