एशिया कप में अगर भारत को वापसी करनी है तो श्रीलंका को हर हाल में हराना होगा!

पिछले मैच को बुलाकर श्रीलंका को हराना होगा
 | 
Team india
आंकड़ों में देखें तो टीम इंडिया पिछले तीन मैचों में श्रीलंका से जीती है। उसे पिछली हार जुलाई 2021 में मिली थी। श्रीलंका से भारत 17 मैच जीता है। वहीं, सात मुकाबलों में उसे हार मिली है। एक मैच में नतीजा सामने नहीं आया। भारतीय टीम ने श्रीलंका को इसी साल फरवरी में तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था। वह जीत के इस क्रम को जारी रखने के इरादे से दुबई में उतरेगी।

दुबई. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के सुपर-4 में हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार (6 सितंबर) को श्रीलंका से भिड़ेगी. सुपर-4 में दोनों टीमों का यह दूसरा मैच होगा। एक तरफ जहां अफगानिस्तान के खिलाफ जीत से श्रीलंका का जोश बढ़ा है, वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया पर पाकिस्तान से हार के बाद वापसी का दबाव होगा. अगर टीम इस मैच में हार जाती है तो फाइनल में पहुंचना मुश्किल होगा।

आंकड़ों में टीम इंडिया ने पिछले तीन मैचों में श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज की है। उन्हें आखिरी हार जुलाई 2021 में मिली थी। भारत ने श्रीलंका से 17 मैच जीते हैं। वहीं, उसे सात मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच में नतीजा नहीं निकला। भारतीय टीम ने इस साल फरवरी में तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से हराया था। जीत का सिलसिला जारी रखने के इरादे से वह दुबई में उतरेंगी।India

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ वही गलतियां दोहराईं जो उसे ठीक करनी थीं। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और रोहित शर्मा बड़ी पारियां नहीं खेल सके। दोनों अच्छी शुरुआत के बाद पवेलियन लौटे. वहीं गेंदबाजों ने एक बार फिर जमकर रन लुटाए। भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन दिए। अब टीम इंडिया को श्रीलंका के खिलाफ मैच में इन कमजोरियों को ठीक करना होगा।

रोहित और राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। दोनों ने 5.1 ओवर में 54 रन की साझेदारी की। रोहित ने 16 गेंदों में 28 और राहुल ने 20 गेंदों में 28 रन बनाए। अच्छी शुरुआत के बाद दोनों ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाए। राहुल की बात करें तो वह आईपीएल के बाद चोटिल हो गए थे। करीब ढाई महीने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी की। असफलताएँ थीं। इसके बावजूद कप्तान रोहित शर्मा ने उन पर भरोसा जताया और उन्हें एशिया कप के दोनों मैचों में मौका दिया।

वह पाकिस्तान के खिलाफ खाता नहीं खोल सके और हांगकांग के खिलाफ 39 गेंदों पर 36 रन पर आउट हो गए। श्रीलंका के खिलाफ उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है।

रोहित को खेलनी है बड़ी पारियां

राहुल की तरह रोहित भी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. शॉट अच्छे लग रहे हैं, लेकिन बड़ी पारियां नहीं खेल पा रहे हैं। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ 18 गेंदों में 12 रन बनाकर आउट हुए। उसके बाद हांगकांग के खिलाफ अच्छी शुरुआत की, लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके. वह 13 गेंदों में 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. सुपर 4 में भी रोहित ने पुरानी गलती दोहराई। रोहित लगातार छठे टी20 में अर्धशतक नहीं बना पाए हैं। उसे अब टूर्नामेंट के अहम पड़ाव पर लंबी पारी खेलनी होगी।

भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या जैसे अनुभवी खिलाड़ियों ने 10 से ज्यादा की इकॉनमी से रन दिए। डेथ ओवरों में खराब गेंदें। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। गेंदबाजों को रनों को रोकने पर ध्यान देना होगा। 

Latest News

Featured

Around The Web