Ind vs WI: दिनेश कार्तिक के सामने फीकी पड़ी रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारी, बन गए 'प्लेयर आफ द मैच'

Ind vs WI 1st T20I रोहित शर्मा ने भारत के लिए 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन दिनेश कार्तिक के सामने उनकी पारी फीकी साबित हुई और वो प्लेयर आफ द मैच का खिताब जीतने में सफल रहे।

 | 
dinesh karthik

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और जिस तरह से भारत का विकेट गिर रहा था ऐसा लग नहीं रहा था कि टीम का स्कोर 190 तक पहुंच पाएगा, लेकिन चार ओवर में दिनेश कार्तिक ने गजब की बल्लेबाजी की। 

दिनेश कार्तिक को जिस भूमिका के लिए फिट मानते हुए भारतीय टी20 टीम की  प्लेइंग इलेवन में लगातार जगह दी जा रही है उसे वो बखूबी निभाने में कामयाब हो रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी ये नजारा देखने को मिला और वो कार्तिक ही थे जिन्होंने पारी के आखिरी समय में बेहद तेजी के साथ बल्लेबाजी की और भारतीय टीम के स्कोर को 20 ओवर में 6 विकेट पर 190 रन कर दिया और मैच को वेस्टइंडीज की पकड़ से दूर पहुंचा दिया। 

Consistently nasty down the order when there's nothing else to do but hit'  - Twitter reacts to Dinesh Karthik's cameo

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 64 रन की पारी खेली और भारतीय टीम को एक तरफ से थामे रखा। रोहित शर्मा जब आउट हुए तब भारतीय टीम ने 127 रन बना लिए थे और हिटमैन के तौर पर भारत का पांचवां विकेट गिरा। इसके बाद ऐसा लग रहा था कि भारत का स्कोर ज्यादा नहीं हो पाएगा और तुरंत ही यानी 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा आउट हो गए और उस समय भारत का स्कोर था 138 रन पर 6 विकेट।

Dinesh Karthik Made A Big Statement About Rohit-Dravid - CrickTale 

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दिनेश कार्तिक सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और जिस तरह से भारत का विकेट गिर रहा था ऐसा लग नहीं रहा था कि टीम का स्कोर 190 तक पहुंच पाएगा, लेकिन चार ओवर में दिनेश कार्तिक ने गजब की बल्लेबाजी की। 

Plenty of positives alongside a head-scratcher in India's 68-run win |  opinion

हालांकि उनका साथ आर अश्विन ने अच्छा निभाया और 10 गेंदों पर नाबाद 13 रन बनाए, लेकिन कार्तिक की बात ही कुछ और थी। उन्होंने 19 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से साथ ही 215.79 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 41 रन बना डाले। यानी चार ओवर में भारत की तरफ से कुल 52 रन बने। कार्तिक की इस बेजोड़ पारी के लिए ही उन्हें प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला। वहीं वेस्टइंडीज को इस मैच में 68 रन से हार मिली। 

West Indies vs India: Dinesh Karthik grateful for backing from captain and  coach after match winning 41* - Sports News
 

Latest News

Featured

Around The Web