कड़े संघर्ष में अफ़ग़ानिस्तान की हार से भारत भी Asia Cup से बाहर!

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल
 | 
पाकिस्तान
एशिया कप 2022 में सुपर-4 के चौथे मैच में अफगानिस्तान को पाकिस्तान ने 1 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। अफगानिस्तान और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शारजहां में खेला गया बुधवार का मैच काफी रोमांचक रहा। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। मोहम्मद नबी की अगुआई वाली टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए।

दुबई।  एशिया कप 2022 में सुपर-4 के चौथे मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 1 विकेट से हराया। इसके साथ ही टूर्नामेंट का फाइनल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। अफगानिस्तान और भारत टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। बुधवार को शारजहां में खेला गया मैच काफी रोमांचक रहा. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 129 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए।अफगानिस्तान

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच यह मैच टूर्नामेंट का सबसे अहम मैच रहा। इस मैच का नतीजा भारत, अफगानिस्तान और पाकिस्तान का भविष्य तय करना था। ऐसे में दोनों टीमों पर काफी दबाव था और मैच काफी रोमांचक रहा. 20वें ओवर की पहली दो गेंदों में नसीम शाह के दो छक्के लगाने से पहले मैच अफगानिस्तान के पक्ष में था तो कभी पाकिस्तान के पक्ष में. अब गुरुवार को भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा।

अफगानिस्तान भले ही आउट हो जाए, लेकिन फजलहक फारूकी (3/31) और फरीद अहमद मलिक (3/31) की शानदार गेंदबाजी से टीम काफी खुश होगी। उसे जीत तो लगभग मिल ही गई, लेकिन आखिरी ओवर में नसीम के दो छक्कों ने काम बिगाड़ दिया। इफ्तिखार अहमद (30) और शादाब खान (36) ने पाकिस्तान के लिए बहुमूल्य योगदान दिया।

131 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने अपने कप्तान बाबर आजम का विकेट गोल्डन डक के हाथों गंवा दिया। टूर्नामेंट में आजम का खराब प्रदर्शन जारी रहा और वह एशिया कप के इतिहास में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले कप्तान बने। इसके तुरंत बाद पाकिस्तान का एक और विकेट गिरा। बाएं हाथ के फखर जमान को नजीबुल्लाह जादरान ने 5 रन पर रन आउट किया, जिससे पाकिस्तान 18/2 हो गया। इसके बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने पाकिस्तान को अपने कब्जे में ले लिया और स्कोरबोर्ड पर चढ़ गए। 

पाकिस्तान की आधी टीम 97 रन पर वापस लौट गई। नवाज के साथ देने आसिफ अली आए और उन्होंने अपनी पारी की शुरुआत छक्के से की। पाकिस्तान को इस समय अंतिम तीन ओवरों में 25 रन चाहिए थे। अफगानिस्तान ने मैच में अपनी शानदार लड़ाई जारी रखी। टीमफजलहक फारूकी ने नवाज को आउट किया। पाकिस्तान का स्कोर 105/6 हो गया। ओवर की अंतिम गेंद पर खुशदिल शाह आउट हुए। 18 ओवर की समाप्ति पर पाकिस्तान को अंतिम दो ओवर में 21 रन चाहिए थे।

पाकिस्तान के लिए हारिस रऊफ क्रीज पर थे। लेकिन उन्हें फरीद अहमद ने डक पर क्लीन बोल्ड कर दिया। नसीम शाह आसिफ के साथ थे, जो दूसरे छोर पर भागीदारों से बाहर चल रहे थे। फरीद अहमद ने आसिफ अली को 8 गेंदों में 16 रन को आउट करके बाद मैच का अपना तीसरा विकेट हासिल किया। पाकिस्तान के लिए अंतिम खिलाड़ी के तौर पर मोहम्मद हसनैन आए। टीम को अंतिम ओवर में 11 रन चाहिए थे। नसीम शाह ने अगले ओवर की शुरुआत एक विशाल छक्के के साथ की। अब पांच गेंदों पर पांच रनों की जरूरत थी। उन्होंने अगली गेंद पर भी छक्का लगाकर मैच खत्म कर दिया।

Latest News

Featured

Around The Web