भारत और पाक फिर होंगे आमने-सामने! जानें एशिया कप का पूरा शेड्यूल

एशिया कप (Asia Cup 2022) में लीग चरण समाप्त हो गया और अब बारी सुपर 4 की है.
 | 
India pak
एशिया कप (Asia Cup 2022) में लीग चरण समाप्त हो गया और अब बारी सुपर 4 की है. तीन-तीन टीमों के दो ग्रुप से एक-एक टीम ग्रुप A से हांगकांग और ग्रुप B से बांग्लादेश बाहर हो गईं, जबकि दो-दो मुकाबले जीत कर भारत, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमों ने सुपर 4 में जगह बनाई है. अब इन चारों टीमों के बीच मुकाबले होंगे और टॉप दो टीमों के बीच 11 सितम्बर को दुबई में फाइनल मुकाबला खेला जायेगा.

दुबई.  एशिया कप 2022 में लीग चरण समाप्त हो गया है और अब सुपर 4 की बारी है। तीन टीमों के दो समूहों में से एक-एक टीम, ग्रुप ए से हांगकांग और ग्रुप बी से बांग्लादेश का सफाया कर दिया गया, जबकि भारत, अफगानिस्तान की टीमों का सफाया कर दिया गया। पाकिस्तान और श्रीलंका ने दो-दो मैच जीतकर सुपर 4 में जगह बनाई। अब इन चारों टीमों के बीच मैच होंगे और फाइनल मुकाबला 11 सितंबर को दुबई में शीर्ष दो टीमों के बीच खेला जाएगा।

भारत-पाकिस्तान फिर आमने-सामने

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने होंगे। पाकिस्तान ने गुरुवार को हांगकांग को 144 रनों से हराकर सुपर 4 में प्रवेश किया। वहीं भारत सुपर 4 में पहले ही जगह बना चुका है। ऐसे में एक बार फिर दोनों टीमें सुपर फोर मैच में भिड़ेंगी। आपको बता दें कि भारत ने अपने पहले मैच में ही पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया था। इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का जलवा दिखा. उन्होंने आखिरी ओवर में धोनी के अंदाज में छक्का लगाकर मैच का अंत किया।

एशिया कप सुपर 4 टीमें

पहले अफगानिस्तान ने ग्रुप बी से सुपर 4 में प्रवेश किया, जिसके बाद भारत ने ग्रुप ए में जगह बनाई। इन दोनों टीमों ने अपने दोनों मैच जीतकर सुपर 4 में जगह बनाई थी। इसके बाद गुरुवार को श्रीलंका ने बांग्लादेश को मात दी और शुक्रवार को पाकिस्तान ने हांगकांग को रौंदते हुए सुपर 4 में अंतिम दो टीमों के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली. अब मैच भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान के बीच ही खेले जाने हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

एशिया कप 2022 सुपर 4 शेड्यूल

3 सितंबर - श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, शारजाह

4 सितंबर - भारत बनाम पाकिस्तान, दुबई

6 सितंबर - भारत बनाम श्रीलंका, दुबई

7 सितंबर - पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, दुबई

8 सितंबर - भारत बनाम अफगानिस्तान, दुबई

9 सितंबर - श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, दुबई

11 सितंबर - फाइनल मैच, दुबई 

Latest News

Featured

Around The Web