India vs Pakistan सारी टिकट बिकी, दुबई पुलिस अलर्ट पर!

क्रिकेट फैंस ब्लैक या नकली टिकट भी खरीद रहे हैं.Asia Cup 2022
 | 
क्रिकेट
एशिया कप (Asia Cup 2022) की शुरुआत 27 अगस्त से यूएई में होने जा रही है. वहीं, 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाकिस्तान मुकाबले का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, दुबई में होने जा रहे इस मैच के टिकट 15 अगस्त को बिकने शुरू हुए थे और सिर्फ 3 घंटे में सारे टिकट बिक गए. लेकिन इस मैच से पहले टिकटों की मांग बढ़ गई है. ऐसे में कई क्रिकेट फैंस ब्लैक या नकली टिकट भी खरीद रहे हैं. इसी वजह से दुबई पुलिस ने फर्जी टिकट लेकर स्टेडियम में आने वाले लोगों का रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है.

दुबई. यूएई में 27 अगस्त से एशिया कप 2022 शुरू होने जा रहा है। वहीं लोग 28 अगस्त को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. दरअसल दुबई में होने वाले इस मैच के टिकट 15 अगस्त से बिकना शुरू हो गए थे और महज 3 घंटे में सभी टिकट बिक गए थे. . लेकिन इस मैच से पहले टिकटों की मांग बढ़ गई है. ऐसे में कई क्रिकेट प्रशंसक काले या नकली टिकट भी खरीद रहे हैं। इसी वजह से दुबई पुलिस ने फर्जी टिकट लेकर स्टेडियम में आने वाले लोगों को रोकने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है.

पाक क्रिकेट

टिकटिंग पार्टनर 'प्लैटिनम लिस्ट' अलर्ट

भारत-पाकिस्तान मैच का एक टिकट काले रंग में 5,500 दिरहम (करीब 1.20 लाख रुपये) में बिक रहा है, जबकि इस टिकट की वास्तविक कीमत 54 हजार रुपये है. है। इसी प्रकार रु. 5,400. रुपये का एक साधारण टिकट। 54 हजार। मैं समझ रहा हूं। इस पर एशिया कप के टिकटिंग पार्टनर 'प्लैटिनम लिस्ट' ने बताया कि टिकटों की इस तरह की बिक्री अवैध है। लोगों को यह ध्यान रखना होगा कि स्टेडियम में प्रवेश के दौरान ऐसे टिकट, जो किसी अन्य माध्यम से खरीदे गए हैं, उन्हें अमान्य घोषित किया जा सकता है।

नकली टिकटों का पता लगाने के लिए स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल

दुबई पुलिस के ऑपरेशन अफेयर्स के एक बयान से पता चला है कि नकली टिकटों की पहचान के लिए स्मार्ट तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। दुबई पुलिस के कार्यवाहक सहायक कमांडर ब्रिगेडियर राशिद खलीफा अल फलासी ने स्पष्ट किया है कि मैचों के दौरान अधिकतम सुरक्षा प्रदान करने के लिए सभी उपयुक्त मानदंडों का पालन किया जाएगा। अन्य सुरक्षा उपायों के अलावा, दुबई पुलिस द्वारा स्थानीय जनता को शिक्षित करने के लिए एक विशेष सुरक्षा उपाय किया गया है। स्टेडियम में खेल देखने आने वाले लोगों को बुनियादी जागरूकता और सुरक्षा प्रोटोकॉल सिखाया जाएगा।

एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान। 

Latest News

Featured

Around The Web