India vs West Indies: ओबेड मैकॉय का खास SIX, भारत के खिलाफ ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में छह विकेट लिए और टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पहले ऐसे गेंदबाज बने, जिसने भारत के खिलाफ यह कारनामा किया हो।

 | 
obed mccoy
मैकॉय की गेंदों का टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और यही वजह थी कि टीम इंडिया पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज ओबेड मैकॉय ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार ओवर में महज 17 रन खर्चकर कुल छह विकेट लिए। मैकॉय दुनिया के पहले ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल में भारत के खिलाफ छह विकेट झटके। मैकॉय ने कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को पवेलियन का रास्ता दिखाया। मैकॉय ने मैच की पहली ही गेंद पर रोहित को आउट किया और ऐसा लगा कि टीम इंडिया फिर इस झटके से उबर ही नहीं पाई। 

IND vs WI 2022, 2nd T20I: Who won yesterday's India vs West Indies match?

भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में बेस्ट बॉलिंग फिगर इससे पहले श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा का था, जिन्होंने 2021 में कोलंबो में 9 रन देकर चार विकेट लिए थे। भारत के खिलाफ इससे पहले दुनिया के किसी गेंदबाज ने टी20 इंटरनेशनल में पांच या इससे ज्यादा विकेट नहीं लिए थे। मैकॉय की गेंदों का टीम इंडिया के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और यही वजह थी कि टीम इंडिया पूरी 20 ओवर भी नहीं खेल पाई।

West Indies vs India, 2nd T20I: Obed McCoy secures career best figures of  6/17 to restrict India to 138 - Sports News

भारतीय टीम 19.4 ओवर में महज 138 रनों पर सिमट गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में पांच विकेट पर 141 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। मैकॉय को इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैकॉय का खुद टी20 इंटरनेशनल में यह पहला मौका था, जब उन्होंने पांच से ज्यादा विकेट लिए हैं।

West Indies name 16 players for Goldmedal T20I Cup, powered by Kent Water  Purifiers vs IND and for T20I vs NZ

Latest News

Featured

Around The Web