भारत की विमेंस क्रिकेट टीम ने बनाई फाइनल में जगह, सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया, रचाया नया इतिहास

कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में 4 रन से हारी भारत से इंग्लैंड 
 | 
भारत ने इंग्लैंड को हराकर राष्ट्रमंडल खेलों के इतिहास में क्रिकेट में पहला पदक हासिल किया
हारने वालीकॉमनवेल्थ गेम्स में टीम इंडिया पहुंची फाइनल में, सेमीफाइनल में टीम को मिलेगा ब्रॉन्ज जीतने का मौका 

नई दिल्ली - हली बार कॉमनवेल्थ गेम्स में की विमेंस क्रिकेट को शामिल किया है और पहले ही अटेम्प्ट में भारतीय टीम ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जहां इंग्लैंड को 4 रन से हरा कर आगे बड़ी भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम।

दूसरा विकेट खोने के बाद हारती नजर आई टीम इंडिया

भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बैटिंग की जिसमें उन्होंने  20 ओवर में 164 रन बनाए 5 विकेट खोने के बाद। जिसके बाद इंग्लैंड 20 ओवर में 160 रन ही बना सकी वो भी 6 विकेट के नुकसान के बाद।

बैटिंग की शुरुआत मंधाना ने और शेफाली ने की जिसमें दोनों ने 7.5 ओवर पर 76 रन बना कर खेल की जोरदार शुरुआत की। मंधाना ने आउट होने के बाद टीम कुछ धीमी होती नज़र आई टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 बाल पर 20 रन बनाते हुए आउट हो गई ,लेकिन फिर खेल की रफ्तार बढ़ाते हुए जेमाईमा ने शुरुआत की फिर दीप्ति शर्मा ने 20 बाल पर 22 रन बनाए।

भारतीय गेंदबाजों ने पलटा पासा 

इंग्लैंड को आखरी 3 ओवर में 30 रन की जरूरत थी। टीम ने 17 ओवर पर बनाए थे 135 रन 3 विकेट के नुकसान पर।  लेकिन यह भारतीय गेंदबाजों ने पासा पलट दिया और स्नेहा राणा ने 3 रन देते हुए बल्लेबाज़ जोंस का विकेट लिया। फिर 19 वें ओवर में इंग्लैंड ने 13 रन बनाए जिसके बाद आखरी ओवर में जीत के लिए 14 रन इंग्लैंड को चाहिए थे लेकिन वह 9 रन ही बना पाए।

ब्रॉन्ज जीतने का मिलेगा मौका हारने वाली टीम को

बता दे की कॉमनवेल्थ गेम्स में विमेंस क्रिकेट अभी तक शामिल नहीं किया जाता था। यह पहली बार है जब विमेंस क्रिकेट को कॉमनवेल्थ में शामिल किया गया है। सेमीफाइनल में हारने वाली टीम को ब्रॉन्ज जीतने का मौका मिलेगा। रविवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए खेलेंगी मैच।

 

Latest News

Featured

Around The Web