हांगकांग के खिलाफ भारत की यह गलती पड़ सकती है भारी, जानिए?

जो श्रीलंका और बांग्लादेश न कर पाए वह हॉन्गकॉन्ग ने कर दिखाया
 | 
Hong Kong
भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपने दूसरे मैच में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हरा दिया। भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उनकी धमाकेदार पारी की हर जगह तारीफ हो रही है।इन सब के बीच हॉन्गकॉन्ग की एक उपलब्धि लगभग नजरअंदाज हो गई। उसने एशिया कप में वह कर दिखाया, जो श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें भी नहीं कर पाई हैं।

दुबई. भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 में अपने दूसरे मैच में हांगकांग को 40 रनों से हरा दिया। भारत की जीत में सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने अहम भूमिका निभाई। सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उनकी इस धमाकेदार पारी की हर तरफ तारीफ हो रही है.

Cricket

इस सब के बीच, हांगकांग की एक उपलब्धि लगभग किसी का ध्यान नहीं गया। उन्होंने एशिया कप में वो कर दिखाया है जो श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें भी नहीं कर पाई हैं.

हांगकांग अब टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के खिलाफ 150 या उससे अधिक का स्कोर दर्ज करने वाली पहली सहयोगी टीम बन गई है। इतना ही नहीं, भारत के बाद एशिया कप 2022 में एक मैच में 150 या उससे अधिक रन बनाने वाली हांगकांग दूसरी टीम है। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे भारत के अलावा पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका भी यह कारनामा नहीं कर पाए हैं।

हालांकि अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 में अब तक दो मैच खेले हैं। इसमें उसने दोनों बार लक्ष्य का पीछा किया है। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों श्रीलंका और बांग्लादेश को दोनों मैचों में 150 से कम पर रोक दिया। ऐसे में यह शर्त उस पर लागू नहीं होती है।

हांगकांग के खिलाफ मैच में भारतीय टीम में एक कमी थी। सुपर-4 में यह कमी बनी रही तो उसे भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। दरअसल, हांगकांग के खिलाफ मैच में भारतीय स्पिनरों युजवेंद्र चहल और रवींद्र जडेजा का प्रदर्शन काबिले तारीफ था।

हांगकांग जैसी सहयोगी टीम के सामने उनका इतने रन बर्बाद करना चिंताजनक है, क्योंकि सुपर-4 में पहुंचने वाली कोई भी टीम भारतीय तेज गेंदबाजों की इस कमी का फायदा उठा सकती है. ऐसे में सबसे बड़ा लक्ष्य भी बौना साबित हो सकता है। 

Latest News

Featured

Around The Web