इन खिलाड़ियों के लिए आयरलैंड दौरा हो सकता है आखिरी मौका, सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद कटेगा टीम से पत्ता!

रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद टीम इंडिया के स्क्वाड पर नजर डालें तो कुछ ही स्लॉट खाली रहेंगे। इसमें अपनी जगह बनाने पर कई खिलाड़ियों की नजरें होंगी।
 
 | 
team india in t20
सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद टीम इंडिया के स्क्वाड पर नजर डालें तो कुछ ही स्लॉट खाली रहेंगे। इसमें अपनी जगह बनाने पर कई खिलाड़ियों की नजरें होंगी। 
 

टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने में अब 4 महीने से भी कम का समय रह गया है, ऐसे में सभी टीमें अपना मजबूत स्क्वाड तैयार करने में लगी है। इसी तैयारी में भारतीय टीम भी जुटी हुई है। आईपीएल 2022 के बाद भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली टी20 सीरीज खेली। इस सीरीज से की सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था जिसकी दो वजह थी। इस ब्रेक से सीनियर खिलाड़ी तरोताजा हो सकेंगे साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी आजमाने का मौका मिलेगा। हालांकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ पूरी सीरीज के दौरान टीम इंडिया एक ही प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी। 

अब भारत को आयरलैंड का दौरा करना है जहां लगभग उसी स्क्वाड में कुछ नए खिलाड़ियों को जोड़ा गया है। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में परफॉर्म करने वाले खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप 2022 को ध्यान में रखते हुए इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिल सकता है। वहीं इस दौरे के बाद कुछ खिलाड़ियों का पत्ता भी कट सकता है क्योंकि इसके बाद सीनियर खिलाड़ी टीम में वापसी करेंगे।

सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद टीम इंडिया के स्क्वाड पर नजर डालें तो कुछ ही स्लॉट खाली रहेंगे। इसमें अपनी जगह बनाने पर कई खिलाड़ियों की नजरें होंगी। 

सीनियर खिलाड़ियों की वापसी के बाद भारतीय स्क्वाड कुछ इस प्रकार हो सकती है - केएल राहुल(फिटनेस के अधीन)/ईशान किशन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमरा, युजवेंद्र चहल

ऐसे में आयरलैंड दौरे पर दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, आवेश खान, रवि बिश्नोई, वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल जैसे कुछ चुनिंदा नाम है जिन पर चयनकर्ताओं की पैनी नजरें रहेगी। वहीं राहुल त्रिपाठी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और दीपक हुड्डा जैसे खिलाड़ियों अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खींचना चाहेंगे।

वर्ल्ड कप से पहले भारत का टी20 मैचों का शेड्यूल इस प्रकार है-

आयरलैंड - 2 टी20
इंग्लैंड - 3 टी20
वेस्टइंडीज - 5टी20
एशिया कप
ऑस्ट्रेलिया - 3 टी20

 

Latest News

Featured

Around The Web