James Anderson: 39 साल का 'सुपर ह्यूमन' है इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में मचा दी खलबली

जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे काबिल तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन के नाम ना सिर्फ बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है, बल्कि वो 170 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं।
 | 
James Anderson
जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। अभी तक दुनिया का कोई भी तेज गेंदबाद टेस्ट में इतनी विकेट नहीं ले पाया है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 650 विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। अभी तक दुनिया का कोई भी तेज गेंदबाद टेस्ट में इतनी विकेट नहीं ले पाया है। जेम्स एंडरसन से आगे मुरलीधरन और शेन वॉर्न हैं, ये दोनों ही स्पिनर थे। 

मुरलीधरन के 800 और शेन वॉर्न के नाम 708 विकेट दर्ज हैं। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के पहले ही ओवर में जेम्स एंडरसन ने कीवी टीम के कप्तान टॉम लॉथम को बोल्ड कर दिया। यह एंडरसन का टेस्ट क्रिकेट में 650वां विकेट था। एंडरसन ने 171 टेस्ट की 318 पारी में यह मुकाम हासिल किया। एंडरसन की उम्र 39 साल है। इस उम्र में भी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कारनामे कर रहे हैं।

जेम्स एंडरसन दुनिया के सबसे काबिल तेज गेंदबाज हैं। एंडरसन के नाम ना सिर्फ बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है, बल्कि वो 170 से ज्यादा टेस्ट खेलने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं। जेम्स एंडरसन ने टेस्ट क्रिकेट में एक पारी में 31 बार पांच विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा एंडरसन तीन बार मैच में 10 विकेट हासिल करने का कारनाम भी कर चुके हैं।


 

Latest News

Featured

Around The Web