ICC Test Rankings में जो रूट का जलवा, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को पछाड़कर बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

ICC Test Rankings में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने फिर से नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। टेस्ट क्रिकेट में जो रूट फिर से दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। मार्नस लाबुशेन पीछे छूट गए हैं।
 
 | 
joe root
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस 901 अंकों के साथ नंबर वन पर हैं, जबकि आर अश्विन 850 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।
 

ICC Test Rankings में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट का जलवा फिर से देखने को मिला है। लगातार दो मैचों में दो शतक जड़ने के बाद जो रूट फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं। जो रूट ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्नस लाबुशेन को पछाड़कर फिर से नंबर वन की कुर्सी हासिल कर ली है। टेस्ट क्रिकेट में जो रूट पहले भी नंबर वन बल्लेबाज रह चुके हैं और वे काफी समय से टॉप 10 में बने हुए हैं। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों में जो रूट ने शतकीय पारी खेली। इसी के दम पर वे पहले दूसरे नंबर पर पहुंचे और फिर पहले नंबर पर पहुंच गए। जो रूट के खाते में इस समय 897 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जबकि मार्नस लाबुशेन के खाते में 892 प्वाइंट्स हैं। तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ हैं, जिनके खाते में 845 अंक हैं। 815 अंकों के साथ बाबर आजम चौथे और 798 अंकों के साथ केन विलियमसन पांचवें पायदान पर विराजमान हैं। 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों की बात करें तो पैट कमिंस 901 अंकों के साथ नंबर वन पर हैं, जबकि आर अश्विन 850 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। तीसरे नंबर पर 830 अंकों के साथ जसप्रीत बुमराह हैं। उनके बाद शाहीन अफरीदी का नाम है, जिनके खाते में 827 अंक हैं और 818 अंकों के साथ कगिसो रबाडा पांचवें नंबर पर हैं। 

वहीं, ऑलराउंडर्स की टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा 385 अंकों के साथ पहले नंबर पर हैं और दूसरे नंबर पर रविचंद्रन अश्विन का नाम है, जिनके खाते में 341 प्वाइंट्स हैं। तीसरे नंबर पर जेसन होल्डर हैं, जिनके खाते में 336 अंक हैं और 327 अंकों के साथ शाकिब अल हसन चौथे पायदान पर हैं। पांचवें नंबर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स हैं, जिनके खाते में 307 अंक हैं।
 

Latest News

Featured

Around The Web