KL Rahul Covid Positive: भारत को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल हुए कोरोना संक्रमित, टी20 सीरीज में खेलना मुश्किल

KL Rahul Covid Positive: भारत के उपकप्तान केएल राहुल कोरोना से संक्रमित हुए। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में हुए थे शामिल।
 | 
kl rahul
केएल राहुल आईपीएल के बाद हुए थे चोटिल। दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद इंग्लैंड दौरे से भी हो गए थे बाहर।एनसीए में फिटनेस पर कर रहे थे काम।

KL Rahul Covid Positive: भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार (22 जुलाई 2022) से तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है। लेकिन उससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

Image

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की आगामी टी20 श्रृंखला के लिए उनका चयन किया गया था और उनकी वापसी की उम्मीदें थीं। लेकिन अब कोविड पॉजिटिव होने के बाद टीम इंडिया में उनकी वापसी का इंतजार और बढ़ सकता है। केएल राहुल के कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी खुद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी। गांगुली ने एपेक्स काउंसिल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए इस बात को बताया।

Image 

गौरतलब है कि राहुल को आईपीएल के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हो गई थी। इसकी वजह से वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाए और फिर बाद में इंग्लैंड के पूरे दौरे से भी बाहर हो गए थे। इस दौरान वह जर्मनी में अपनी चोट के इलाज के लिए गए थे और वहां से लौटकर बेंगलूरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। कुछ दिन पहले ही राहुल का दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के साथ नेट प्रैक्टिस का वीडियो भी वायरल हुआ था और वह अच्छी लय में भी नजर आ रहे थे। 

Image

बता दें कि भारतीय टीम 22 जुलाई से 7 अगस्त तक वेस्टइंडीज दौरे पर पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और उसके बाद फिर पांच मैचों की टी20 सीरीज भी खेलने उतरेगी। वनडे सीरीज के तीनों मुकाबले 22, 24 और 27 जुलाई को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड
रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल*, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव*, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह 

 

Latest News

Featured

Around The Web