जिम्बाब्वे दौरे से बाहर होने के बाद केएल राहुल ने अपनी फिटनेस और हेल्थ पर दिया अपडेट

बीसीसीआई ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया जिसमें उप-कप्तान केएल राहुल का नाम नहीं था। राहुल ने अब अपनी फिटनेस पर अपडेट दिया है।

 | 
KL rahul

केएल राहुल के अलावा भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी इस दौरे के लिए चयन नहीं हुआ है। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह जिम्बाब्वे दौरे पर वापसी करेंगे। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल अपनी फिटनेस और हेल्थ के चलते आगामी जिम्बाब्वे दौरे के लिए नहीं चुने गए हैं। बीसीसीआई ने शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया जिसमें उप-कप्तान केएल राहुल का नाम नहीं था। राहुल ने इसके बाद सोशल मीडिया पर अपनी फिटनेस और हेल्थ पर अपडेट देते हुए एक पोस्ट किया है। बता दें, वेस्टइंडीज के जून में हर्निया की सर्जरी हुई थी वहीं वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले वह कोविड की चपेट में आ गए थे।

WI vs Ind 2022 - KL Rahul set to miss T20I leg of India tour of West Indies

राहुल ने ट्विटर पर अपनी फिटनेस और हेल्थ पर अपडेट देते हुए लिखा 'नमस्कार दोस्तों, मैं अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में कुछ बातें स्पष्ट करना चाहता था। जून में मेरी सर्जरी सफल रही, और टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिए राष्ट्रीय सेवा पर लौटने की उम्मीद के साथ ट्रेनिंग शुरू कर दी थी। दुर्भाग्य से जैसा कि मैं पूरी तरह से फिट होने के करीब था, मैं कोविड की चपेट में आया।' 

KL Rahul And Other Key Indian Players Who Are Injured Right Now

उन्होंने आगे लिखा 'यह स्वाभाविक रूप से चीजों को कुछ हफ़्ते पीछे धकेल देता है। लेकिन मेरा लक्ष्य है कि मैं जल्द से जल्द ठीक हो जाऊं और जितनी जल्दी हो सके चयन के लिए उपलब्ध हो जाऊं। राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करना सर्वोच्च सम्मान है और मैं वहां वापस नीले रंग में आने का इंतज़ार नहीं कर सकता।'

KL Rahul to miss India's T20I series against West Indies after his positive  COVID-19 test - Sports News

केएल राहुल के अलावा भारतीय पूर्व कप्तान विराट कोहली का भी इस दौरे के लिए चयन नहीं हुआ है। कोहली ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए आराम मांगा था जिसके बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि वह जिम्बाब्वे दौरे पर वापसी करेंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ, अब फैंस को कोहली एशिया कप 2022 में ही खेलते हुए नजर आएंगे।

KL Rahul clarifies fitness concerns: 'Aim to recover as quickly as possible  and be available for selection' - Firstcricket News, Firstpost

भारत की वनडे टीम: शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (wk), संजू सैमसन (wk), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

Latest News

Featured

Around The Web