वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए चुनी गई भारतीय महिला टीम जानें?

वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के लिए चुनी गई भारतीय महिला टीम, अयोध्या के संतों का ‘आशीर्वाद’ लेने को भाजपा सांसद ने बीच में रोके ट्रायल मैच
 | 
Women wrestling
वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप 2022 10 से 18 सितंबर के बीच सर्बिया के बेलग्रेड में होनी है। सोमवार यानी 29 अगस्त 2022 को भारतीय महिला टीम की घोषणा की गई। इसके लिए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के साई सेंटर में सोमवार को ही ट्रायल हुए। हालांकि, ट्रायल के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला, जिसे देखकर सभी हैरान थे। विश्व चैंपियनशिप में 59 किग्रा भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली पहलवान को तय करने के लिए मुकाबला शुरू हुआ, लेकिन 54 सेकंड बाद ही इसे रोक दिया गया।

लखनऊ. विश्व कुश्ती चैंपियनशिप 2022 10 से 18 सितंबर तक सर्बिया के बेलग्रेड में होनी है। सोमवार यानी 29 अगस्त 2022 को भारतीय महिला टीम की घोषणा की गई. इसके लिए सोमवार को ही उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के साईं सेंटर में ट्रायल हुआ. हालांकि ट्रायल के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि सभी हैरान रह गए। विश्व चैंपियनशिप में 59 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहलवान को तय करने के लिए मैच शुरू हुआ, लेकिन 54 सेकंड के बाद रोक दिया गया।

Team

बीजेपी सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रेफरी को ऐसा करने का आदेश दिया, न कि किसी पहलवान की चोट या तकनीकी खराबी के कारण। दरअसल, इस ट्रायल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि अयोध्या के हनुमान गढ़ी मठ के संत थे. WFI (रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया) विजेता-टेक-ऑल बाउट की शुरुआत से पहले दोनों पहलवानों को मैट पर आशीर्वाद देने के लिए आमंत्रित करना भूल गया।

Team india

यही कारण था कि पूजा ढांडा, जिन्होंने पूर्व में विश्व चैंपियनशिप में पदक जीता था, और उनकी युवा विपक्षी मानसी को अचानक मैच रोकना पड़ा, क्योंकि बृजभूषण शरण सिंह ने रेफरी को ऐसा करने का आदेश दिया था, ताकि संत आशीर्वाद दे सकें। दोनों खिलाड़ी और उनके साथ। तस्वीर लो।

बृजभूषण शरण सिंह हाथ में माइक्रोफोन लिए चटाई के बगल में सोफे पर थे। वह अपनी मर्जी से कार्यवाही को नियंत्रित कर रहा था। उन्हें संतों को निर्देश देते भी देखा गया था। ब्रज भूषण शरण सिंह ने संतों से कहा, 'ज्यादा समय मत लो। मैच शुरू हो गया है और पहलवान अभ्यास में हैं। तो आशीर्वाद दो और जल्दी आओ।'

सभी मुकाबलों के पूरा होने और महिला टीम फाइनल के बाद, 65 वर्षीय बृजभूषण शरण सिंह ने सभी पहलवानों को अपने सामने तीन पंक्तियों में चटाई पर बैठाया और कोचों को टिप्स देते हुए उनमें से कुछ में तकनीकी खामियों की ओर इशारा किया। . इतना ही नहीं उन्होंने नई गाइडलाइन भी रखी।

उन्होंने पहलवानों से कहा, 'हमें उम्मीद है कि आप सभी सरकार, साई और फेडरेशन की हर उस चीज के लिए तारीफ करेंगे जो वे आपके लिए कर रहे हैं। हम हर तरह से आपका समर्थन कर रहे हैं, इसलिए यह बहुत बड़ी मांग नहीं है और अगर कोई बाधा है, तो मुझे बताएं और मैं सुनिश्चित करूंगा कि इसका ध्यान रखा जाए। 

Latest News

Featured

Around The Web