मोईन अली की टेस्ट क्रिकेट में हो सकती है वापसी, दिए ये संकेत

उन्होंने स्वीकार किया है कि कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में उनकी संभावित वापसी के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। 
 | 
moeen ali
34 वर्षीय मोईन ने पिछली गर्मियों में टेस्ट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 64 मैचों में 195 विकेट लेने के साथ पांच शतकों के साथ 2914 रन बनाए हैं।

इंग्लैंड के क्रिकेटर मोईन अली को क्वीन्स बर्थडे ऑनर्स में क्रिकेट की सेवाओं के लिए ओबीई से सम्मानित किया गया है। इस सम्मान के साथ ही चर्चा तेज हो गई है कि मोईन टेस्ट क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। 

उन्होंने स्वीकार किया है कि कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में उनकी संभावित वापसी के लिए दरवाजे खुले हुए हैं। 34 वर्षीय मोईन ने पिछली गर्मियों में टेस्ट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 64 मैचों में 195 विकेट लेने के साथ पांच शतकों के साथ 2914 रन बनाए हैं। वह 2019 विश्व कप की विजयी टीम के सदस्य होने के साथ-साथ व्हाइट-बॉल सेट-अप के अभिन्न अंग बने हुए हैं। वेस्ट इंडीज में हालिया श्रृंखला में वे इंग्लैंड के स्टैंड-इन कप्तान थे।

द गार्जियन और पीए मीडिया से बात करते हुए मोईन ने स्वीकार किया कि उनका सम्मान ब्रिटिश एशियाई समुदाय के बीच उनके रोल-मॉडल की स्थिति का प्रतिबिंब है, जो राष्ट्रीय टीम में कम प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 200 से अधिक प्रदर्शन किए हैं। 

उन्होंने कहा, मुझे पता है कि यह मेरे माता-पिता को खुश करेगा। मेरा परिवार गौरवान्वित और खुश है। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि यह उस यात्रा के बारे में अधिक है। मेरी पृष्ठभूमि, मेरी परवरिश, जब से मैं इंग्लैंड के लिए खेला, लोगों ने मुझे एक संभावित रोल मॉडल के रूप में लेबल किया। यह एक बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि आप लोगों को निराश नहीं करना चाहते हैं। 

मोईन का करियर उनके पिता मुनीर के लिए बड़ी उपलब्धि है, जिन्होंने अपने चचेरे भाई कबीर अली को इंग्लैंड के क्रिकेटर में ढालने में मदद की। उन्होंने कहा कि वह "उनके सीने पर पदक" बनकर खुश हैं। 

फिलहाल मोईन एक पूर्व टेस्ट क्रिकेटर बने हुए हैं। उन्होंने कहा, मैकुलम ने मुझे मैसेज करके पूछा कि क्या मैं 'इन' हूं? मैंने इंडियन प्रीमियर लीग में उनके साथ खेला है और उनके काम करने के तरीके को एंजॉय किया है। उन्होंने कहा, वापसी के दरवाजे खुले हैं।
 

Latest News

Featured

Around The Web