नीरज चोपड़ा नहीं खेल पाएंगे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022, भारत को लगा बड़ा झटका

भारत के स्टार भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा इसी सप्ताह बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इसके पीछे का कारण चोट है।
 
 | 
neeraj chopra
ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि उनको थ्रो करते समय पैर में दर्द हुआ था

गुरुवार 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की शुरुआत होनी है, लेकिन इससे ठीक पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है। इन राष्ट्रमंडल खेलों में भाला फेंक प्रतियोगिता में पदक के दावेदार माने जा रहे भारत के स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा टूर्नामेंट से हट गए हैं। चोट के कारण नीरज चोपड़ा को इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। वे अगले तीन-चार सप्ताह आराम करने वाले हैं।

Image

नीरज चोपड़ा चोट के कारण बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं। हाल ही में समाप्त हुई 2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में उन्होंने 88.13 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर मेडल जीतकर देश के लिए इतिहास रचा था। वे इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय और रजत पदक अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी थे। इसी इवेंट के दौरान उनकी दाहिनी जांघ में हल्का खिंचाव आया था।

Image

ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने के बाद इस बात की पुष्टि की थी कि उनको थ्रो करते समय पैर में दर्द हुआ था। हालांकि, उन्होंने चौथे थ्रो में अपना पदक पक्का किया था और अगले दो थ्रो फेंकते समय उनको काफी दर्द हुआ था, जिसके कारण थ्रो फाउल रहे थे। नीरज चोपड़ा को ग्रोइन इंजरी है, जिसे ठीक होने में वक्त लगेगा।

Image

विश्व एथलेटिक्स इवेंट के बाद उन्होंने बताया था कि चौथे थ्रो के बाद उन्होंने पट्टी बांधी थी और थ्रो करने गए थे, लेकिन काफी दर्द हुआ था। इस वजह से थ्रो अच्छा नहीं रहा। उन्होंने बताया था कि आशा है कि ये जल्दी ठीक हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। उन्होंने अब कॉमनवेल्थ गेम्स से हटने का फैसला किया है और वे करीब 20 दिन आराम करने वाले हैं। इस मेगा इवेंट से पहले भारत के लिए ये बड़ा झटका है।

Image

Latest News

Featured

Around The Web