बाबर आज़म ने कहा उनकी कोहली से तुलना ना करें, पाकिस्तानी कप्तान ने साझा किया अपना सपना

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने कहा की उनका विराट कोहली के साथ कोई मुकबला नहीं 
 | 
बाबर आज़म
वनडे और टी20 फार्मेट में नंबर वन और पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम ने अपने सपनों को लेकर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि वनडे और टी20 की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी वो नंबर वन बनना चाहते हैं।

दिल्ली.   वनडे और टी20 फार्मेट में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की तुलना अक्सर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली से होते रहती है। ऐसा कई क्रिकेट पंडित मानते भी है की बाबर भी विराट के जैसे ही टैलेंटेड प्लेयर है।

हाल ही में टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी बाबर आजम की प्रशंसा की थी। कई और दिग्गज प्लेयर भी समय समय पर बाबर आज़म की प्रशंसा करते रहे है।

उन्होंने आइसीसी रिव्यू में बातचीत करते हुए कहा था कि बाबर तीनों फार्मेट में नंबर वन की रैंकिंग हासिल करने वाले बल्लेबाज हो सकते हैं।

फिलहाल बाबर आजम आइसीसी की रैकिंग में वनडे और टी20 क्रिकेट में नंबर वन बल्लेबाज हैं। टेस्ट रैंकिंग की बात करें तो वो अपने करियर के बेस्ट पोजिशन नंबर 5 पर हैं। फिलहाल वो आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट से पीछे हैं। बाबर आजम का सपना है कि वो आने वाले समय में क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नंबर वन बल्लेबाज बने।
पाकिस्तान के कप्तान ने कहा है कि बतौर खिलाड़ी यह सपना है कि वो क्रिकेट के सभी फार्मेट में नंबर वन बल्लेबाज बने। इसके लिए आपको फोकस होने के साथ-साथ कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। यह ऐसा नहीं है कि आप एक या दो फार्मेट में नंबर वन हैं तो चीजों को आसानी से लेंगे"
उन्होंने कहा, "अगर आपको तीनों में नंबर 1 बनना है, तो आपको खुद को फिट और ट्रैक पर रखना होगा। बैक-टू-बैक क्रिकेट है और अंतराल कम है। इसके लिए आपको अतिरिक्त फिट रहने की जरूरत है।"
उन्होंने कहा कि वो इस चीज के लिए तैयारी कर रहे हैं। व्हाइट गेंद में अच्छा चल रहा है, उम्मीद है कि टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा हो।
बाबर आजम ने बताया कि किसी सीरीज से पहले उनकी क्या योजना होती है? उन्होंने कहा कि वो हमेशा क्लीन स्वीप करने के इरादे से किसी देश के खिलाफ सीरीज खेलते हैं। चाहे वो आस्ट्रेलिया की टीम हो या फिर वेस्टइंडीज की टीम। बाबर आज़म इन दिनों वर्ल्ड क्रिकेट ने चर्चा का केंद्र बन गए है।

Latest News

Featured

Around The Web