पाकिस्तान के पास नहीं है हार्दिक पंड्या जैसा फिनिशर-शाहिद अफरीदी

कैसे पूरा होगा विश्व कप जीतने का ख्वाब शाहिद अफरीदी ने बताया
 | 
शहीद
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शहीद अफरीदी ने भारतीय स्टार हार्दिक पंड्या की तरह फिनिशर की अपने देश की टी20 टीम में कमी पर अफसोस जताया है। स्पोर्ट्स प्रजेंटेटर सवेरा पाशा से बात करते हुए अफरीदी ने सहमति जताई कि पाकिस्तान में हार्दिक पंड्या जैसे क्षमता वाले फिनिशर की कमी है। उन्होंने कहा, ‘इस तरह (हार्दिक पांड्या की तरह) का फिनिशर हमारे पास नहीं है। हमने सोचा था कि आसिफ अली और खुशदिल काम करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं हुआ।’

दिल्ली।  शहीद अफरीदी ने भारतीय स्टार हार्दिक पंड्या की तरह फिनिशर की अपने देश की टी20 टीम में कमी पर अफसोस जताया है. स्पोर्ट्स प्रजेंटेटर सवेरा पाशा से बात करते हुए अफरीदी ने सहमति जताई कि पाकिस्तान में हार्दिक पंड्या जैसे क्षमता वाले फिनिशर की कमी है.उन्होंने कहा, ‘इस तरह (हार्दिक पांड्या की तरह) का फिनिशर हमारे पास नहीं है.हमने सोचा था कि आसिफ अली और खुशदिल काम करेंगे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं हुआ..

अफरीदी ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी के शो पर कहा, ‘नवाज भी उतने कांसिस्टंस (लगातार एक जैसा प्रदर्शन) परफॉर्मर नहीं हैं। शादाब भी नहीं हैं. इन लोगों के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने की जरुरत है. इन चार खिलाड़ियों में, कम से कम दो प्लेयर तो कांसिस्टंस होने ही चाहिए.देखिए यह नंबर बहुत अहम है. शादाब जिस नंबर पर गेंदबाजी करने आते हैं वह सबसे महत्वपूर्ण है.जिस दिन शादाब का स्पैल बीच में से अच्छा होगा गया न, पाकिस्तान टीम मैच जीतेगी.शादाब का स्पैल इतना अहम होता है..Sahid

पूर्व ऑलराउंडर ने आगामी टी20 विश्व कप 2022 जीतने की पाकिस्तान की संभावनाओं के बारे में भी चर्चा की. उन्होंने कहा, ‘जिस तरह की पिचों पर हम अभी खेल रहे हैं, आपको दो रियल तेज गेंदबाजों और एक ऑलराउंडर की जरूरत है..

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘हमने जो नया लड़का जमाल चुना है, आप (पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड) उसे क्यों नहीं खेलते? उसे एक ऑलराउंडर के रूप में खिलाएं. उससे गेंदबाजी कराएं और बल्लेबाजी करने के लिए कहें.. आपको पता चल जाएगा कि वह किस तरह के क्रिकेटर हैं..

शाहिद अफरीदी ने कहा, ‘अगर पाकिस्तान विश्व कप जीतने का सपना देख रहा है तो उसे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी पर काफी काम करने की जरुरत है.. साथ ही पिछले कुछ मुकाबलों में जो गलतियों की हैं, उन्हें भी कम करने की जरूरत है..

पाकिस्तान टीम की मौजूदा फील्डिंग से भी शाहिद अफरीदी खुश नहीं हैं..अफरीदी ने कहा, ‘बैटिंग में अच्छी गेंद पर आप आउट हो जाते हैं. गेंदबाजी में अच्छी बॉल पर विकेट मिल जाता है, लेकिन फील्डिंग एक ऐसा शौक है, जब तक आप इसे खुद से इन्जॉय नहीं करेंगे, आप अच्छे क्षेत्ररक्षक बन ही नहीं सकते।।

Latest News

Featured

Around The Web