ऋषभ पंत ने मारी विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की एलीट लिस्ट में धाकड़ एंट्री, बने ऐसा करने वाले महज तीसरे भारतीय बल्लेबाज

ऋषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट की पहली पारी में सेंचुरी और दूसरी पारी में हाफसेंचुरी जड़कर विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की एलीट लिस्ट में एंट्री मार ली है। पंत ऐसा करने वाले महज तीसरे भारतीय हैं।
 | 
Pant new record
सुनील गावस्कर, टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली पहले से इस लिस्ट का हिस्सा थे और अब पंत भी इसमें शामिल हो गए हैं।

Rishabh Pant ने एजबेस्टन टेस्ट में ऐसा धमाल मचाया है कि एक झटके में कई सारे रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर डाले। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर तो उन्होंने कमाल किया ही, लेकिन एक खास मामले में उन्होंने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की बराबरी भी कर ली है। 

इंग्लैंड में एक ही टेस्ट मैच में शतक और अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में इससे पहले सिर्फ विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर का ही नाम था, लेकिन एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन ऋषभ पंत ने भी इस एलीट लिस्ट में धाकड़ एंट्री मारी। एजबेस्टन टेस्ट के चौथे दिन ऋषभ पंत 57 रन बनाकर आउट हुए, जबकि पहली पारी में उन्होंने 146 रन ठोके थे।

इंग्लैंड में भारत की ओर से महज पांच ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने एक टेस्ट मैच में 200+ रन बनाए हैं और पंत ने इस खास लिस्ट में भी अपना नाम शामिल कर लिया है। सुनील गावस्कर, टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली पहले से इस लिस्ट का हिस्सा थे और अब पंत भी इसमें शामिल हो गए हैं।

पंत ने इस टेस्ट मैच में कुल 203 रन बनाए और टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला। पहली पारी में जब पंत बल्लेबाजी के लिए आए थे, उस समय टीम इंडिया 100 रन से पहले पांच विकेट गंवाकर मुश्किलों में घिरी नजर आ रही थी। पंत ने रविंद्र जडेजा के साथ मिलकर टीम इंडिया को मुश्किलों से उबारा और ड्राइविंग सीट पर पहुंचाया। 
 

Latest News

Featured

Around The Web