रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका!

रोहित को एशिया कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने के लिए सिर्फ 89 और रनों की आवश्यकता है।
 | 
Rohit Sharma
रोहित ने इस समय टूर्नामेंट में अबतक 883 रन बनाए हैं और उन्हें टूर्नामेंट में 1000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बनने के लिए और 117 रनों की जरूरत है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें 338 रनों की जरूरत होगी। भारत टूर्नामेंट में अधिकतम छह मैच खेल सकता है। रोहित टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे, ऐसे में वह यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

दिल्ली.   रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की नजर आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने पर होगी। यह टूर्नामेंट भारतीय कप्तान के लिए और भी खास हो सकता है। वह एशिया कप 2022 में कई रिकॉर्ड बना सकते हैं। स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट में 25 विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। रोहित इस टूर्नामेंट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दिग्गज सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं। इसके अलावा वह 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय भी बन सकते हैं। श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा ने टूर्नामेंट में 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

रोहित ने अब तक टूर्नामेंट में 883 रन बनाए हैं और टूर्नामेंट में 1000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बनने के लिए 117 और रनों की जरूरत है। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन सकते थे, लेकिन इसके लिए उन्हें 338 रनों की जरूरत होगी। भारत टूर्नामेंट में अधिकतम छह मैच खेल सकता है। रोहित टीम के लिए पारी की शुरुआत करेंगे, इसलिए वह यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं।

रोहित को एशिया कप में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने के मामले में महान सचिन तेंदुलकर से आगे निकलने के लिए सिर्फ 89 रनों की जरूरत है। तेंदुलकर ने 971 रन बनाए हैं। विराट कोहली एशिया कप में भारत के लिए 766 रन के साथ तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं, जबकि भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 690 रन और शिखर धवन ने 613 रन बनाए हैं।

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रवींद्र जडेजा एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा इस समय 15 मैचों में 4.70 की इकॉनमी रेट से 33 विकेट लेकर शीर्ष पर हैं। वहीं, जडेजा ने 22 विकेट लिए हैं और इसके लिए उन्हें 12 विकेट लेने होंगे। टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष 10 गेंदबाजों में दो भारतीय शामिल हैं। जडेजा के अलावा इरफान पठान ने भी 22 विकेट लिए हैं।

एशिया कप 2022 में भारत का अभियान 28 अगस्त रविवार को दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बाबर आजम के नेतृत्व वाले पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट 27 अगस्त से शुरू होगा। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। 

Latest News

Featured

Around The Web