स्कॉटलैंड के सबसे सफल कप्तान काइल कोएत्जर ने छोड़ी कप्तानी, दिया ये बयान

38 वर्षीय कोएत्जर ने 2008 में स्कॉटलैंड के लिए पदार्पण किया और U15, U17 और U19 स्तरों पर अपनी टीम की कप्तानी की। इसमें 2004 का ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप बांग्लादेश भी शामिल है।
 
 | 
Kyle Coetzer
स्कॉटलैंड वर्तमान में लीग 2 स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। कोएट्जर स्कॉटलैंड के लिए एकदिवसीय मैचों में 42.79 की औसत से 73 मैचों में 2867 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। 
 

स्कॉटलैंड की पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान काइल कोएत्जर ने यूएई के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप लीग 2 त्रिकोणीय श्रृंखला मैच के बाद अपनी कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। 38 वर्षीय कोएत्जर ने 2008 में स्कॉटलैंड के लिए पदार्पण किया और U15, U17 और U19 स्तरों पर अपनी टीम की कप्तानी की। इसमें 2004 का ICC U19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप बांग्लादेश भी शामिल है। उन्होंने 2013 में स्कॉटलैंड की बागडोर संभाली थी। 

स्कॉटलैंड वर्तमान में लीग 2 स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर है। कोएट्जर स्कॉटलैंड के लिए एकदिवसीय मैचों में 42.79 की औसत से 73 मैचों में 2867 रन के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्हें पिछले साल ICC का 'एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द डिकेड' चुना गया था। वह क्रिकेट इतिहास में स्कॉटलैंड के तीसरे सबसे कैप्ड खिलाड़ी भी हैं।

उन्होंने किसी भी अन्य स्कॉटिश कप्तान की तुलना में सबसे अधिक जीत हासिल की और 2021 में ICC पुरुष T20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने पर अपनी टीम का नेतृत्व किया। हालांकि कोएत्जर कप्तानी से इस्तीफा दे रहे हैं, उन्होंने खेल जारी रखने की इच्छा व्यक्त की है। नए कप्तान को जुलाई में नामीबिया और नेपाल के खिलाफ स्कॉटलैंड की अगली श्रृंखला से पहले नियुक्त किया जाएगा।

उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा, "मैंने स्कॉटलैंड पुरुष टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले के बारे में लंबे और मुश्किल फैसले लिए हैं। अब फैसला किया है कि संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ यह टेस्ट मेरा आखिरी मैच होगा। 

मेरे देश की कप्तानी करना खुशी की बात है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि हम कहां पहुंचे हैं। यह देखना शानदार है कि खिलाड़ी हाल ही में मैदान पर खुद को कैसे मैनेज कर रहे हैं और प्रभावी रूप से एक से अधिक लीडर्स को देखना मेरे लिए वास्तव में सकारात्मक और उत्साहजनक संकेत रहा है। यही वह चीज थी जिसने मुझे महसूस कराया कि सही समय में मैं पद छोड़ दूं। 

क्रिकेट स्कॉटलैंड के अंतरिम प्रदर्शन प्रमुख टोबी बेली ने कोएट्ज़र को एक सफल कप्तानी करियर के लिए बधाई दी। बेली ने कहा, क्रिकेट स्कॉटलैंड, कोचिंग स्टाफ, पुरुषों की टीम और स्कॉटिश क्रिकेट समुदाय की ओर से मैं काइल को धन्यवाद देना चाहता हूं। 

उन्होंने कप्तान के रूप में अपने समय के दौरान जो कुछ किया है, उसके लिए मैं आपको बहुत-बहुत धन्यवाद देता हूं। वह एक अविश्वसनीय लीडर और क्रिकेट प्रतिभा हैं। उनसे दूसरों को प्रेरणा देने में मदद मिली है। हम सभी यह देखने के लिए उत्सुक हैं कि काइल एक खिलाड़ी के रूप में मैदान पर क्या जारी रखते हैं। अगले अध्याय के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

Latest News

Featured

Around The Web