शिखर धवन ने वनडे क्रिकेट में किया कमाल, इस मामले में भारत के पांचवें कप्तान बने

बल्लेबाज शिखर धवन वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हैं और उनकी कप्तानी में भारत ने वनडे सीरीज जीतकर कमाल कर दिया है। वे भारत के पांचवें कप्तान बन गए हैं।
 
 | 
shikhar dhawan
तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक अंदाज में जीते हैं। पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी इस सीरीज का पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भारत ने आखिरी गेंद पर जीता था

रेगुलर कैप्टन रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में शिखर धवन वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान हैं। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उन्हें कप्तान नियुक्त किया गया था। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में हरा दिया है। इसी के साथ वे भारत के ऐसे पांचवें कप्तान बन गए हैं, जिन्होंने कैरेबियाई सरजमीं पर वनडे इंटरनेशनल सीरीज जीतने में सफलता हासिल की है। 

Shikhar Dhawan Is The New Captain In ODIs, Leaving Behind Azhar, Dhoni »  Comp Studio

वेस्टइंडीज में भारत ने अब तक कुछ ही वनडे सीरीज जीती हैं। हालांकि, दो बार अकेले विराट कोहली ने कैरेबियाई सरजमीं पर ODI सीरीज जीती है। वहीं, सबसे पहले सौरव गांगुली ने वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीती है। विराट और गांगुली के अलावा एमएस धोनी और सुरेश रैना भी वेस्टइंडीज की धरती पर वनडे सीरीज बतौर कप्तान जीत चुके हैं। अब इसमें शिखर धवन का नाम भी शामिल हो गया है।

IND vs WI 2nd ODI: Shikhar Dhawan set to drop THIS player from playing XI  in second match, check predicted 11 here | Cricket News | Zee News

वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज जीतने वाले कप्तान

2 बार- विराट कोहली 
1 बार- एमएस धोनी
1 बार- सौरव गांगुली
1 बार- सुरेश रैना
1 बार शिखर धवन 

Shikhar Dhawan's masterclass 97 sails the ship for India in a breathtaking  win against West Indies in Trinidad

तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच भारतीय क्रिकेट टीम ने रोमांचक अंदाज में जीते हैं। पोर्ट ऑफ स्पेन में जारी इस सीरीज का पहला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भारत ने आखिरी गेंद पर जीता था, जब वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चौका नहीं जड़ पाए थे। वहीं, दूसरा एकदिवसीय मैच भारत ने 50वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का जड़कर जीता। इस तरह दोनों मैच रोमांचक अंदाज में भारत ने जीते।

West Indies vs India, 2nd ODI: Shikhar Dhawan-led India look to seal series  in Port of Spain - Sports News
 

Latest News

Featured

Around The Web