Shocking Video: रिंग में बॉक्सर को लगा सदमा, हवा में मारने लगा मुक्के, दो दिन बाद हो गई मौत

डॉक्टरों ने बुथेलेजी के कंफ्यूजन के पीछे की वजह बताई है। डॉक्टर्स का कहना है कि उनके मस्तिष्क से खून बह रहा था। हालांकि अधिकांश मुकाबले में उन्हें चोट नहीं लगी थी।
 | 
Buthelezi
बुथेलेजी कथित तौर पर फाइट में ज्यादा हमलावर थे। SABC टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी सिफेशले मंटुंगवा पर रस्सियों से बाहर फेंक कर दबाव डालने की कोशिश की,

दक्षिण अफ्रीका के डरबन में डब्ल्यूबीएफ ऑल अफ्रीका लाइटवेट टाइटल बाउट के दौरान विचलित कर देने वाली घटना सामने आई है। इस रिंग में लड़ रहे बॉक्सर सिमिसो बुथेलेजी का मंगलवार को निधन हो गया। वह 24 वर्ष के थे। रविवार के मैच के बाद से फाइटर कोमा में चला गया था। 

बुथेलेजी कथित तौर पर फाइट में ज्यादा हमलावर थे। SABC टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी सिफेशले मंटुंगवा पर रस्सियों से बाहर फेंक कर दबाव डालने की कोशिश की, लेकिन जब 10-राउंडर में कुछ ही सेकंड बचे थे, रेफरी ने हस्तक्षेप किया तो बुथेलेजी भ्रमित हो गए और अपने विरोधी के विपरीत दिशा में जाकर हवा में मुक्का मारने लग गए। इसके बाद रेफरी ने फाइट रोक दी और मंटुंगवा को विजेता घोषित कर दिया। 

खबर के मुताबिक, डॉक्टरों ने बुथेलेजी के कंफ्यूजन के पीछे की वजह बताई है। डॉक्टर्स का कहना है कि उनके मस्तिष्क से खून बह रहा था। हालांकि अधिकांश मुकाबले में उन्हें चोट नहीं लगी थी। डॉ बुई माबासो-दलामिनी ने ईएसपीएन से कहा, एक और संदेह यह है कि रविवार की लड़ाई से पहले उन्हें चोट लग गई होगी। 


 

डॉक्टर का कहना है कि ये कंकशन का मामला हो सकता है। यदि इन लक्षणों में से कुछ भी हो, तो फाइटर को तुरंत अस्पताल भेजकर सिर का स्कैन करना चाहिए ताकि यह पता चल सके कि कुछ गंभीर है या नहीं। ब्रेन ब्लीड जानलेवा हो सकता है। बुथेलेजी के प्रशिक्षक उनसे दो बार अस्पताल मिलने गए। उन्होंने बताया था कि उनकी स्थिति में कोई बदलाव नहीं था। वह कोमा में थे, न तो हिल रहे थे और न ही बात कर रहे थे। डॉक्टरों का कहना है कि मस्तिष्क पर रक्त का थक्का हो सकता है। बुथेलेजी ने हाल ही अपनी ग्रेजुएशन पूरी की थी। 

Latest News

Featured

Around The Web