Shubman Gill IND vs WI: शुभमन गिल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 25 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्यू के 3 साल बाद लगाई पहली ODI फिफ्टी

Shubman Gill IND vs WI: शुभमन गिल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 53 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। यह एकदिवसीय क्रिकेट में उनकी पहली फिफ्टी थी।
 
 | 
Shubman Gill
शुभमन गिल ने डेब्यू के 3 साल बाद लगाई वनडे में हाफ सेंचुरी। पहले वनडे में खेली 53 गेंदों पर 64 रनों की पारी। वेस्टइंडीज में फिफ्टी लगाने वाले दूसरे युवा भारतीय बल्लेबाज।
 

Shubman Gill IND vs WI: भारत के लिए वेस्टइंडीज दौरे पर व्हाइट बॉल क्रिकेट में शुभमन गिल ने जोरदार वापसी की है। 2019 में वनडे डेब्यू करने के बाद से यह उनका चौथा एकदिवसीय मुकाबला है। इस मुकाबले में उन्होंने कप्तान शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत की और 53 गेंदों पर 64 रनों की शानदार पारी खेली। 

Image

उनके वनडे करियर का यह पहला अर्धशतक है। उन्होंने इस पारी में 6 चौके और दो छक्के भी लगाए। इस दौरान उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के भी एक 25 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा।

Image

शुभमन गिल ने इस मुकाबले में शिखर धवन के साथ 119 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की। उन्हें लंबे समय बाद वनडे टीम में मौका मिला। हालांकि भारत के लिए वह टेस्ट मैच 11 खेल चुके हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने यहां अपना पहला अर्धशतक जड़ा। 

Image

वहीं कैरेबियाई लैंड पर यानी वेस्टइंडीज में वह फिफ्टी लगाने वाले दूसरे सबसे युवा भारतीय बल्लेबाज बने और उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। उन्होंने 22 साल 317 दिन की उम्र में यह कर दिखाया। विराट कोहली इस मामले में पहले नंबर पर हैं जिन्होंने 22 साल 215 दिन की उम्र में यहां पहली फिफ्टी लगाई थी।

Image
वेस्टइंडीज में ODI फिफ्टी लगाने वाले सबसे युवा भारतीय
22 साल 215 दिन- विराट कोहली (2010)
22 साल 317 दिन- शुभमन गिल (2022)
24 साल 3 दिन- सचिन तेंदुलकर (1997)

Image

भारतीय टीम वेस्टइंडीज के साथ इस दौरे पर तीन वनडे व पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज में नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं हैं। वहीं शिखर धवन टीम की कप्तानी कर रहे हैं। 

Latest News

Featured

Around The Web