Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना की दमदार पारी से हारा पाकिस्तान, एक स्पेशल रिकॉर्ड की दहलीज पर भी पहुंचीं भारतीय सलामी बल्लेबाज

Smriti Mandhana: पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर स्मृति मंधाना ने आर्च राइवल्स पाकिस्तान पर शानदार जीत तो दिलाई और एक खास रिकॉर्ड के बेहद करीब भी पहुंच गईं।

 | 
Smriti Mandhana

स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली दमदार पारी। भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में पाकिस्तान को हराया। एक खास रिकॉर्ड की दहलीज पर पहुंचीं मंधाना।

Smriti Mandhana: स्मृति मंधाना की शानदार बल्लबाजी के दम पर भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स के अपने दूसरे मुकाबले में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को करारी शिकस्त दे दी। ओपनिंग करने मैदान में उतरीं मंधाना भारतीय महिला टीम को जीत दिलाने के बाद ही वापस लौटीं। उन्होंने शानदार पारी खेलते हुए पाकिस्तान को 38 गेंद शेष रहते आठ विकेट से हरा दिया।

Smriti Mandhana profile and biography, stats, records, averages, photos and  videos

स्मृति मंधाना ने पाकिस्तान के खिलाफ एजबेस्टन में हुए मुकाबले में शुरू से आखिर तक आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी की। हालांकि उनके सामने 102 रनों का छोटा लक्ष्य था, पर मंधाना की नजरें भारत की नेट रन रेट को बेहतर बनाने पर थी लिहाजा उन्होंने शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी शुरू कर दी। भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज ने 42 गेंदों पर 150 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 63 रन बनाए, जिसमें आठ चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। उन्होंने वन मैन आर्मी की तरह पाकिस्तान पर धावा बोला और देखते ही देखते बर्मिंघम के मैदान पर विजय पताका फहरा दिया। स्मृति ने इस शानदार जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इस जीत के बाद उन्हें राष्ट्रमंडल खेलों में एक मेडल जीतने का पूरा भरोसा है।  

CWG 2022: Smriti Mandhana, Sneh Rana star as India crush Pakistan by 8  wickets to stay alive - Sports News

इस शानदार पारी के साथ स्मृति मंधाना ने एक खास कीर्तिमान की दहलीज पर भी पहुंच गईं। उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज भारत के लिए 1999 रन बना लिए। वह एक रन बनाते ही ओपनर के रूप में 2000 रन बनाने वाली भारतीय टीम की पहली महिला सलामी बल्लेबाज बन जाएंगी। इसके अलावा, वह एक और रन बनाते ही रोहित शर्मा के बाद 2000 रन बनाने वाली ओवरऑल दूसरी भारतीय ओपनर बन जाएंगी। भारत को बर्मिंघम में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में तीन अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ अगला मैच खेलना है जिसमें स्मृति एक नया कीर्तिमान रच सकती हैं।

Commonwealth Games 2022: Smriti Mandhana Stars in India's Eight-Wicket Win  Over Pakistan

Latest News

Featured

Around The Web