भारत के खिलाफ मैच से पहले ही दहशत में दक्षिण अफ्रीकी कप्तान!

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने बताया क्या होगा प्लान
 | 
क्रिकेट
ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह श्रृंखला दोनों देशों के लिए काफी अहम है। बावुमा ने श्रृंखला की शुरुआत की पूर्व संध्या पर तिरुवनंतपुरम में कहा, ‘भारत में नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा। वे गेंद को काफी अधिक स्विंग करते है। हम दक्षिण अफ्रीका में जिन परिस्थितियों के आदी है, यहां भारतीय गेंदबाज उससे ज्यादा गेंद को स्विंग कराते है।’

दिल्ली।  दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने भारत के खिलाफ बुधवार से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले कहा कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती पारी के शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों से निपटना होगा। बावुमा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में हार झेलने के बाद 3 मैचों की टी20ई श्रृंखला 2-1 से जीतने के लिए भारतीय टीम की प्रशंसा की।

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों देशों के लिए यह सीरीज काफी अहम है। श्रृंखला की शुरुआत की पूर्व संध्या पर बावुमा ने तिरुवनंतपुरम में कहा, "भारत में नई गेंद के गेंदबाजों का सामना करना चुनौतीपूर्ण होगा। वह गेंद को काफी स्विंग कराते हैं। भारतीय गेंदबाज गेंद को उतना ही स्विंग कराते हैं जितना हम दक्षिण अफ्रीका में करते हैं।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए। तीसरे टी20 इंटरनेशनल में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 79 रन दिए थे. अंतिम ओवरों के विशेषज्ञ हर्षल पटेल भी इस श्रृंखला में बुरी तरह विफल रहे।

बावुमा ने कहा, 'हमें यहां सफल होने के लिए शुरुआती ओवरों में विकेट गंवाने से बचना होगा। भुवनेश्वर और बुमराह जैसे गेंदबाज हमेशा नई गेंद से कड़ी चुनौती पेश करेंगे। भुवनेश्वर को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में तेज गेंदबाजी विभाग की जिम्मेदारी बुमराह, उमेश यादव, हर्षल और अर्शदीप सिंह पर होगी। हालांकि, विराट कोहली के लय में आने और रोहित शर्मा की तेज शुरुआत के साथ भारतीय बल्लेबाजी मजबूत दिख रही है।

बावुमा ने कहा, 'रोहित शर्मा और विराट कोहली बड़े नाम हैं। उनके साथ टीम में और भी कई अच्छे खिलाड़ी हैं. आपने देखा है कि कैसे उन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया है।" दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने कहा, 'हम भारत के खिलाफ खुलकर खेलेंगे। हम सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। आप उनसे टीम में काफी आत्मविश्वास और 'एक्स-फैक्टर' लाने की उम्मीद करते हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम जब पिछले दौरे पर आई थी तो पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबरी पर थी। उस दौरे का जिक्र करते हुए टेम्बा बावुमा ने कहा, "पिछली बार जब हम यहां थे तो हमने चुनौतियों का बहुत अच्छा जवाब दिया। हम उम्मीद करते हैं कि यह एक प्रतिस्पर्धी और अच्छी श्रृंखला होगी। विश्व कप से पहले यह आखिरी सीरीज है। ऐसे में हम टीम की कमियों को दूर करने की कोशिश करेंगे। 

Latest News

Featured

Around The Web