शाहीन अफरीदी की जगह दूसरे टेस्ट के लिए स्पिनर नौमान अली को किया गया शामिल, कप्तान बाबर आजम ने बताई वजह

बाएं हाथ के स्पिनर नौमान अली श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम का हिस्सा होंगे। कप्तान ने कहा कि नौमान खेल की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए चोटिल शाहीन अफरीदी की जगह लेंगे।
 | 
nauman ali
नौमान ने 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया और वह तीन पांच विकेट के साथ 10 टेस्ट में 28 विकेट ले चुके हैं। नौमान ने 97 के शीर्ष स्कोर के साथ 203 रन भी बनाए हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी चोट के चलते गाले में होने वाले आगामी टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अब उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर लेफ्ट ऑर्म स्पिनर नौमान अली दूसरे टेस्ट मैच में खेलते नजर आएंगे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टेस्ट मैच से पहले बताया कि शाहीन अफरीदी की जगह स्पिनर नौमान अली लेंगे। 

Nauman Ali makes incredibly bold claim about himself

इससे पहले शाहीन अफरीदी घुटने की चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट मैच के दौरान अफरीदी को पैर में चोट लगी थी। इस मैच को पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीतकर सीरीज 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की कि शाहीन ने पहले टेस्ट के चौथे दिन दर्द की शिकायत की।

इसके बाद तेज गेंदबाज के पैर का एमआरआई स्कैन किया गया। दूसरे टेस्ट मैच से पहले बाबर ने स्वीकार किया कि शाहीन की कमी टीम को खलेगी। क्योंकि शाहीन अफरीदी शुरुआत में विकेट दिलाने के साथ टीम के मुख्य गेंदबाज भी हैं। 

PAK Vs SL, 1st Test: Debutant Nauman Ali Opens Up On His Long Journey To  Pakistan Team

बाबर के हवाले से कहा गया, "शाहीन हमारा मुख्य गेंदबाज है जो हमें शुरुआती सफलता देता है। दुर्भाग्य से वह चोटिल है इसलिए हमने यहां की परिस्थितियों को देखते हुए नौमान अली को शामिल किया है।"

Nauman Ali inspired by Vettori, Herath

नौमान ने 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया और वह तीन पांच विकेट के साथ 10 टेस्ट में 28 विकेट ले चुके हैं। नौमान ने 97 के शीर्ष स्कोर के साथ 203 रन भी बनाए हैं।
 

Latest News

Featured

Around The Web