एशिया कप में अफ़गानी तूफान में उड़े श्री लंका, बांग्लादेश! अगला नंबर किसका?

शान से सुपर-4 में पहुंचा अफगानिस्तान
 | 
अफ़गानिस्तान
एशिया कप 2022 में मुजीब उर रहमान और राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के बाद नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान की बेहतरीन बल्लेबाजी की मदद से अफगानिस्तान ने मंगलवार को बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। टीम की लगातार दूसरी जीत है। 

दुबई. एशिया कप 2022 में मुजीब उर रहमान और राशिद खान की शानदार गेंदबाजी के बाद अफगानिस्तान ने मंगलवार को नजीबुल्लाह जादरान और इब्राहिम जादरान की शानदार बल्लेबाजी की मदद से बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया. यह टीम की लगातार दूसरी जीत है. टूर्नामेंट के पहले मैच में उन्होंने श्रीलंका को 59 गेंदों में 8 विकेट से हरा दिया. मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम ने सुपर 4 में जगह बनाई है और ग्रुप बी में आखिरी मैच नॉकआउट निकला है। यानी 1 सितंबर को श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच होने वाले मैच की विजेता टीम सुपर-4 में पहुंचेगी.अफ़गान टीम

बांग्लादेश के 128 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान ने नौ गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 131 रन बनाकर जीत दर्ज की। नजीबुल्लाह ने 17 गेंदों में छह छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रन बनाए। वहीं, इब्राहिम ने 41 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी हुई। नजीबुल्लाह ने मोसादेक हुसैन की गेंद पर छक्का लगाकर अफगानिस्तान को जीत दिलाई।

इससे पहले मुजीब ने 16 जबकि राशिद ने 22 रन देकर तीन विकेट लिए और बांग्लादेश की टीम सात विकेट पर 127 रन ही बना सकी। मोसादेक हुसैन ने 31 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 48 रन बनाए। यह उनके टी20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है। वहीं महमूदुल्लाह (25) ने भी उपयोगी पारी खेली। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी हुई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रहमानुल्ला गुरबाज (11) को शाकिब अल हसन ने 13 रन पर स्टंप आउट किया। जब वह 6 रन पर थे तब उन्हें अपनी ही गेंद पर जीवनदान मिला। टीम का स्कोर एक विकेट पर 29 रन पर पहुंच गया। हज़रतुल्लाह ज़ज़ई (25) ने मेहदी हसन पर दो चौके लगाए जिससे टीम का स्कोर पावरप्ले में एक विकेट पर 29 हो गया।

इब्राहिम ने तस्कीन अहमद पर एक चौका भी लगाया, लेकिन मोसद्देक (12 रन देकर एक विकेट) ने हजरतुल्लाह को पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 26 गेंदों की अपनी पारी में तीन चौके लगाए। मोहम्मद सैफुद्दीन (27 रन देकर 1 विकेट) ने अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (08) को आउट कर अफगानिस्तान को 13वें ओवर में तीन विकेट पर 62 रन पर समेट दिया।

पॉइंट टेबल की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में 2 में से 2 मैच जीतकर 2.467 नेट रन रेट के साथ पहले नंबर पर है। बांग्लादेश की टीम 1 में 1 मैच हारकर दूसरे नंबर पर है। उनका नेट रन रेट -0.731 है। वहीं श्रीलंका की टीम 1 में 1 मैच हारकर तीसरे नंबर पर है. उनका नेट रन रेट -5.176 है. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान की जीत श्रीलंका के लिए राहत की खबर है. अगर अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश से हार जाती तो श्रीलंकाई टीम के लिए सुपर 4 में पहुंचना लगभग मुश्किल हो जाता। 

Latest News

Featured

Around The Web