अफगानिस्तान के तूफान में उड़ा श्रीलंका! Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हरा दिया।
 | 
Afganistan
अफगानिस्तान ने श्रीलंका को एशिया कप 2022 के पहले मैच में 8 विकेट हराकर धमाकेदार अंदाज में टूर्नामेंट की शुरुआत की। ग्रुप बी के मैच में फजलहक फारुकी 11 रन देकर 3 विकेट की अगुआई में गेंदबाजों शानदार प्रदर्शन के दम पर अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 19.4 ओवर में 105 रन पर समेट दिया। फिर रहमानउल्लाह गुरबाज की तूफानी पारी की मदद से 106 रनों के लक्ष्य को 10.1 ओवर में हासिल कर लिया।

दुबई.  अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के पहले मैच में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की। ग्रुप बी के मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को शानदार प्रदर्शन के दम पर 19.4 ओवर में 105 रन पर समेट दिया। फजलहक फारूकी की अगुवाई में गेंदबाजों ने 11 विकेट पर 3 विकेट लिए। फिर रहमानुल्ला गुरबाज की तूफानी पारी की मदद से 10.1 ओवर में 106 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत खराब रही. फारूकी ने पहले ओवर की आखिरी दो गेंदों में कुसल मेंडिस 2 और चरित असलांका को डक के लिए आउट किया। श्रीलंका के लिए भानुका राजपक्षे ने 38 और चमिका करुणारत्ने ने 31 रन बनाए। राजपक्षे ने 29 गेंदों की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। दूसरी ओर, करुणारत्ने ने 38 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया।

Afgnaistan

अफगानिस्तान के लिए कप्तान मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने 2-2 और नवीन उल हक ने एक विकेट लिया। दूसरे ओवर में गेंदबाजी करते हुए नवीन-उल-हक ने अफगानिस्तान को तीसरी सफलता दिलाई और पथुम निशंका 3 को विकेटकीपर रहमानुल्ला गुरबाज के हाथों कैच कराया। इसके बाद फारूकी ने मेडन ओवर डाला तो 3 ओवर के बाद श्रीलंका ने 3 विकेट पर पांच रन बनाए।

चौथे ओवर में भानुका राजपक्षे ने नवीन के खिलाफ छक्का लगाया, जबकि दनुष्का गुणातिलाका ने चौका लगाकर दबाव कम करने की कोशिश की। दोनों ने पावरप्ले के आखिरी ओवर में अजमतुल्लाह ओमरजई के खिलाफ 2-2 चौके लगाते हुए 20 रन बनाए। इससे श्रीलंका का स्कोर छह ओवर के बाद 3 विकेट पर 41 पर आ गया। दोनों की खतरनाक जोड़ी को मुजीब उर रहमान ने आठवें ओवर में गुणतिल्का को आउट कर तोड़ा. उन्होंने 17 गेंदों में 17 रन बनाए और चौथे विकेट के लिए राजपक्षे के साथ 44 रन की साझेदारी की।

मुजीब ने पारी के 10वें ओवर में वनिन्दु हसरंगा 2 को कप्तान मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराया, फिर वही नबी अगले ओवर की पहली गेंद पर श्रीलंकाई कप्तान दसून शनाका का खाता खोले बिना चल दिए. शानदार बल्लेबाजी कर रहे राजपक्षे और महेश तीक्षण 13वें ओवर में लगातार दो गेंदों पर रन आउट हो गए. ओवर थ्रो पर एक रन चुराने की कोशिश कर रहे राजपक्षे को नबी ने रन आउट किया। विकेटकीपर गुरबाज ने नवीन-उल-हक को तीखाना के थ्रो पर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

नबी ने इसके बाद अपने स्पेल की आखिरी गेंद पर मथिश पथिराना को 5 रन पर आउट कर अफगानिस्तान को 15वें ओवर में 75 रन पर नौवीं सफलता दिलाई। हालांकि, करुणारत्ने ने 11वें क्रम के बल्लेबाज दिलशान मदुशंका के साथ नाबाद 1 के साथ 30 रन की साझेदारी कर टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। वह पारी के आखिरी ओवर में फारूकी के तीसरे शिकार बने।

रहमानुल्ला गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई के आग के गोले ने अफगानिस्तान को 106 रनों के लक्ष्य से बौना बना दिया. गेंद शेष रहने के मामले में टीम ने अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। विकेटकीपर गुरबाज ने 18 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 40 रन बनाए।

उन्हें वनिन्दु हसरंगा ने 19 रन पर 1 विकेट दिया। जजई के साथ गुरबाज ने पहले विकेट के लिए 6.1 ओवर में 83 रन की साझेदारी की। जजई ने 28 गेंदों में नाबाद 37 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया। इब्राहिम जादरान 15 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। नजीबुल्लाह जादरान 2 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Latest News

Featured

Around The Web