स्टुअर्ट ब्रॉड ने फेंका टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे महंगा ओवर, जसप्रीत बुमराह ने खोले धागे

भारत के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लिश तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। वह टेस्ट इतिहास में सबसे महंगा ओवर डालने वाले गेंदबाज बन गए
 | 
stuart broad
वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे। 2013 में जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ पर्थ में 28 रन मारे थे। केशव महाराज ने 2020 में जो रूट के ओवर में 28 रन बनाए थे।

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के दूसरे सबसे सफल तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है। ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 4 चौके और दो छक्के की मदद से कुल 35 रन बटोरे। 

मोहम्मद शमी के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे जसप्रीत बुमराह का जडेजा के साथ मिलकर साझेदारी करने की तरफ फोकस था। लेकिन रविंद्र जडेजा के 104 रन बनाकर आउट होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपने हाथ खोले और पारी के 84वें ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड की जमकर धुनाई की। एक समय भारतीय टीम 390 के स्कोर के आस-पास ऑल आउट होने की कगार पर थी। लेकिन बुमराह की आखिरी ओवरों में धुआंधार पारी की बदौलत भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए।

तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट के साथ टी20 में भी एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2007 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ एक ओवर में 36 रन लुटाए थे। इस दौरान युवराज सिंह ने उनके एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा भी किया था। 

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। बुमराह ने उनके ओवर में बल्ले से  29 रन बटोरे और ओवर में 35 रन। इससे पहले वेस्टइंडीज के दिग्गज ब्रायन लारा ने 2003 में रॉबिन पीटरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे। 

2013 में जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ पर्थ में 28 रन मारे थे। केशव महाराज ने 2020 में जो रूट के ओवर में 28 रन बनाए थे। इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में कप्तान जसप्रीत बुमराह 16 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। 
 

Latest News

Featured

Around The Web