सुनील गावस्कर बोले - T20 World Cup में तुरुप का इक्का साबित होगा ये खिलाड़ी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए तैयारी कर रही है।
 | 
sunil gavaskar
हर्षल पटेल ने इस टूर्नामेंट में उन्होंने 7.23 की इकोनॉमी से सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए। इसमें एक बार चार विकेट भी शामिल थे। हालांकि भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी 20 सीरीज के बाद टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए तैयारी कर रही है। इसके बाद इंग्लैंड और फिर वेस्ट इंडीज के खिलाफ भी टी 20 मैच खेले जाएंगे। टीम इंडिया इन मैचों को ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर में होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में ख्रेल रही है। इन मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर चर्चा होना लाजिमी है। 

भारत की संभावित टीम के लिए चर्चाएं तेज हो गई हैं। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भारत के एक खिलाड़ी को रोहित शर्मा का तुरुप के पत्तों में से एक बताया है। श्रृंखला के अंत में स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्कर ने कहा कि हर्षल पटेल टी 20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में भुवनेश्वर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के साथ कप्तान रोहित के लिए गेंदबाजी तुरुप का पत्ता होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि हर्षल को नई गेंद के गेंदबाज के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। धीमी गति से गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता भी बेहतरीन है। 

उन्होंने कहा, वह तुरुप के पत्तों में से एक होगा क्योंकि आपके पास भुवनेश्वर, शमी और बुमराह भी हैं। एक कप्तान के लिए अच्छी बात ये है कि उसके जैसा कोई व्यक्ति जिम्मेदारी ले सकता है और पावरप्ले में भी गेंदबाजी कर सकता है। हर्षल पटेल को निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होना चाहिए। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ, ने भी हर्षल को भारतीय टीम के लिए एक बड़ा एसेट बताया है। 

गावस्कर ने कहा, वह शानदार रहा है। डेथ ओवरों में धीमी गेंदों के साथ स्किल के साथ मुझे लगता है कि तीसरे मैच से उन्होंने दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाए रखा। उसके पास एक ऑलराउंडर गेंदबाज के रूप में सभी कौशल हैं और वह टीम के लिए एक बड़ी संपत्ति है। वह दबाव को बहुत अच्छी तरह से संभालता है। हर्षल पटेल ने इस टूर्नामेंट में उन्होंने 7.23 की इकोनॉमी से सबसे ज्यादा 7 विकेट लिए। इसमें एक बार चार विकेट भी शामिल थे। हालांकि भुवनेश्वर कुमार को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया। 

Latest News

Featured

Around The Web