T20I Rankings: दिनेश कार्तिक की जबरदस्त छलांग, टॉप 10 में सिर्फ एक भारतीय बल्लेबाज

दिनेश कार्तिक को टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में 108 पायदान की उछाल मिली है जबकि युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन टॉप 10 में शामिल अकेले भारतीय बल्लेबाज हैं
 
 | 
dinesh karthik
दिनेश कार्तिक ने टी20 रैंकिंग्स में लगाई जबरदस्त छलांग। ईशान किशन टॉप 10 टी20 बल्लेबाजों में शामिल अकेले भारतीय। युजवेंद्र चहल को हुआ तीन फायदान का फायदा।
 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया ने जोरदार प्रदर्शन किया। शुरुआती दो मैचों में उसे हार मिली लेकिन बाद के दो मुकाबलों को जीतकर उसने सीरीज में जबरदस्त वापसी करते हुए 2-2 की बराबरी हासिल की। हालांकि, आखिरी मैच के बारिश में धुल जाने के कारण सीरीज में किसी विजेता का फैसला नहीं हो सका, लेकिन दिनेश कार्तिक और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को अपने बेहतरीन प्रदर्शन का निजी लाभ तो मिला ही है।

दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन हालिया प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टी20 रैंकिंग्स में जबरदस्त छलांग लगाई है। टीम इंडिया के नए सुपरहिट फिनिशर को बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में 108 पायदान की उछाल मिली है और वे 87वें पोजीशन पर आ गए हैं। वहीं, भारतीय टीम के नए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बल्लेबाजों की जारी ताजा रैंकिंग्स में एक पोजीशन की बढ़त बनाई है। किशन ने प्रोटियाज के खिलाफ सीरीज के चार मैच में 1501 से ऊपर की स्ट्राइक रेट और 41 की औसत से सर्वाधिक 206 रन बनाए जिसमें दो अर्धशतकीय पारियां शामिल थीं। अपनी चार पारियों के इन्हीं आंकड़ों के दम पर बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को रैंकिंग्स में छठा स्थान दिया गया है।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग्स में टॉप पर बने हुए हैं। वहीं ईशान किशन रैंकिंग्स में टॉप 10 में शामिल अकेले भारतीय हैं।

युजवेंद्र चहल को टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग्स में तीन स्थान का फायदा हुआ है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 6 विकेट लेने वाले चहल 26वें, से बढ़कर 23वें पोजीशन पर आ गए हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड शीर्ष टी20 गेंदबाज बने हुए हैं। अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान और श्रीलंका के फिरकी गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को एक-एक पायदान का लाभ हुआ है, राशिद तीसरे और हसरंगा छठी पोजीशन पर आ गए हैं

Latest News

Featured

Around The Web