Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट कोहली को फिर मिला आराम, रोहित को भी रेस्ट

Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के लिए 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इस दौरे पर टीम इंडिया तीन वनडे की सीरीज खेलेगी।

 | 
Team India for Zimbabwe Tour
जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान। विराट कोहली को जिम्बाब्वे सीरीज पर भी मिला आराम। रोहित को रेस्ट, शिखर धवन के हाथ में कमान।

Team India for Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली तीन वनडे की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस सीरीज के लिए भारतीय दल में 15 सदस्यों को जगह दी गई है। इस दौरे पर टीम इंडिया के रेग्यूलर कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। उनकी गैर-मौजूदगी में शिखर धवन टीम की कमान संभालेंगे। इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर हुई तीन वनडे की सीरीज में भी भारतीय टीम ने धवन की कप्तानी में खेला था, जिसे टीम ने 3-0 से जीतकर मेजबानों का क्लीन स्वीप किया था।

Big stars missing as India name ODI squad for Zimbabwe tour

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम की सबसे खास बात ये है कि इसमें विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है। लंबे वक्त से खराब फॉर्म से संघर्ष कर रहे कोहली के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने के कयास लगाए जा रहे थे पर इस सीरीज में भी उनकी वापसी नहीं हुई। इससे पहले, वेस्टइंडीज दौरे पर हुई वनडे सीरीज और जारी टी20 सीरीज में भी वे टीम का हिस्सा नहीं हैं।

IND vs ZIM – Team India announced for ODI series, captaincy to Shikhar  Dhawan, rested Virat Kohli again | Ins vs zim indian cricket team squad  announced for zimbabwe tour 3 odi dhawan captain

भारत के स्टार फास्ट बॉल जसप्रीत बुमराह को जिम्बावे दौरे पर भी आराम दिया गया है। इंग्लैंड दौरे के बाद वेस्टइंडीज गई टीम का भी वो हिस्सा नहीं थे। यानी सेलेक्टर्स ने बैक टू बैक दो दौरों पर बुमराह को रेस्ट देने का फैसला किया। बुमराह की तरह मोहम्मद शमी को भी इस दौरे पर आराम दिया गया है।

Shikhar Dhawan retains captaincy for ODI series vs Zimbabwe; KL Rahul,  Virat Kohli not named in squad

इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वापसी हुई है। वे लंबे वक्त से इंजरी से जूझ रहे थे। इसी साल बाद में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर उनके फिट होते ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया। चाहर के अलावा इंजरी के कारण टीम से दूर चल रहे वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम में वापसी हुई है।

जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली टीम 
शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेट कीपर), संजू सैमसन (विकेट कीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर

Latest News

Featured

Around The Web