इस ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप 2023 का फाइनल, ICC ने शुरू की तैयारी

WTC के पहले सीजन का फाइनल पिछले साल लॉर्ड्स में ही खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे साउथम्पटन के एजेस बाउल मैदान शिफ्ट कर दिया गया था। न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर WTC खिताब जीता था।
 | 
lords cricket
आईसीसी ने संकेत दिया है कि WTC का फाइनल लॉर्ड्स मैदान में कराने को लेकर उसने तैयारी शुरू कर दी है।

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के दूसरे सीजन का फाइनल मुकाबला 'क्रिकेट का मक्का' कहे जाने वाले ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान (Lord's Cricket Ground ) में आयोजित किया जा सकता है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) इस मेगा इवेंट को ऐतिहासिक वेन्यू पर आयोजित कराने की कोशिश कर रहा है। ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक पांच ICC मेंस वर्ल्ड कप फाइनल्स का आयोजन हो चुका है। 

आईसीसी ने संकेत दिया है कि WTC का फाइनल लॉर्ड्स मैदान में कराने को लेकर उसने तैयारी शुरू कर दी है। डब्ल्यूटीसी के पहले सीजन का फाइनल का मुकाबला पिछले साल लॉर्ड्स में ही खेला जाना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे साउथम्पटन के एजेस बाउल मैदान पर शिफ्ट कर दिया गया था। फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर WTC का खिताब जीता था।

आईसीसी के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल के समय स्टेडियम में मौजूद थे। उन्होंने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल शो पर कहा, 'मुझे लगता है कि इसके लिए लॉर्ड्स का मैदान तय किया गया है। हमारा हमेशा से यही इरादा था। हम अब कोरोना नियमों से बाहर आ रहे हैं, इसलिए ऐसी व्यवस्था की जा रही है ताकि हम लॉर्ड्स में फाइनल को आयोजित करने में सक्षम हो सकें।'

इस बीच, ईएसपीएनक्रिकइंफो ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि आईसीसी 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स में कराना चाहती है और अगले महीने होने वाली एक्जीक्यूटिव कमेटी की मीटिंग पर इस पर अंतिम फैसला हो सकता है। डब्ल्यूटीसी का दूसरा चक्र चल रहा है। मौजूदा चैम्पियन न्यूजीलैंड अपने खिताब को बचाने के लिए संघर्ष कर रही है। डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में न्यूजीलैंड अभी छठे स्थान पर चल रही है और ऐसे में उसके फाइनल खेलने पर संशय बना हुआ है।  

Latest News

Featured

Around The Web