रन बनाने और टीम को जीत दिलाने में बहुत फर्क है- अजय जडेजा का बयान

रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल की तुलना पर बोला पूर्व दिग्गज
 | 
Ravinder jadeja
पिछले कुछ महीनों में अक्षर के उभरने से रविंद्र जडेजा की अनुपस्थिति में भारत को एक बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर मिला है। जडेजा को मौजूदा सीरीज के लिए आराम दिया गया है और अक्षर खेल रहे हैं। पिछले महीने अक्षर ने भारत को रोमांचक मुकाबले में जीत दिलाई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में सिर्फ 35 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाकर पोर्ट ऑफ स्पेन में टीम को दो विकेट से जीत दिलाई।

दिल्ली.  टीम इंडिया शनिवार को हरारे में दूसरे वनडे में जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी। पहले मैच में केएल राहुल की अगुवाई में भारतीय टीम ने 30.5 ओवर में 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 विकेट से जोरदार जीत दर्ज की। दीपक चाहर और मशहूर कृष्णा के अलावा अक्षर पटेल ने भी 3 विकेट लिए।

रवींद्र जडेजा की गैरमौजूदगी में पिछले कुछ महीनों में एक्सर्स के उभरने से भारत को एक बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर मिला है। जडेजा को मौजूदा सीरीज के लिए आराम दिया गया है और किरदार निभा रहे हैं। पिछले महीने अक्षर ने रोमांचक मुकाबले में भारत को जीत दिलाई थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में, उन्होंने केवल 35 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाकर टीम को पोर्ट ऑफ स्पेन में दो विकेट से जीत दिलाई।

अब भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने दोनों खिलाड़ियों की तुलना पर बड़ी बात कही है. उन्होंने अक्षर की पारी का जिक्र करते हुए कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर ने दबाव में शानदार प्रदर्शन कर रवींद्र जडेजा को जबरदस्त टक्कर दी है. उन्होंने कहा कि जडेजा केवल अनुभव और क्षेत्ररक्षण में उनसे आगे हैं।

अजय ने पहले वनडे के बाद सोनी सिक्स पर कहा, "उन्होंने इतने सालों में बल्ले से काफी मेहनत की है, तो आप सोचेंगे कि वह आगे हैं क्योंकि वह बल्लेबाजी कर सकते हैं. अपनी बल्लेबाजी से उन्होंने एक मैच में भारत को जीत दिलाई। रन बनाना और टीम को मुसीबत से बाहर निकालने में बहुत बड़ा अंतर है। इससे दबाव बढ़ता है और यह भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है।"

अजय ने आगे कहा, 'आपके पास दो बाएं हाथ के गेंदबाज हैं जो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। फील्डिंग में कोई प्रतिस्पर्धा नहीं, मैं अक्षर को श्रेय देता हूं! इकलौती जगह जहां जडेजा काफी आगे हैं। अन्य मामलों में इस समय वे एक दूसरे के बराबर हैं। केवल एक चीज जो उन्हें वास्तव में अलग करती है वह है क्षेत्ररक्षण। इसके अलावा उनके पास अनुभव है। अक्षर की मौजूदगी भारतीय क्रिकेट के लिए शानदार है।" 

Latest News

Featured

Around The Web