Virat Kohli: कोहली के फ्यूचर प्लान का हुआ खुलासा, BCCI ने बताई विराट के मैदान पर उतरने की तारीख

Virat Kohli: जिम्बाब्वे दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम से विराट कोहली के नाम के गायब रहने के बाद से कयासों का बाजार गर्म था, जिसे बीसीसीआई ने सफाई देकर ठंडा करने की कोशिश की है। बोर्ड के सूत्र ने बताया है कि कोहली का फ्यूचर प्लान 

 | 
Kohli Comeback

विराट कोहली जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं। वेस्टइंडीज दौरे पर भी कोहली को मिला था आराम। बीसीसीआई के सूत्र ने बताई कोहली की वापसी की तारीख।

Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शनिवार को जिम्बाब्वे दौरे पर होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। रोहित शर्मा को मिले आराम के कारण एकबार फिर से 18 से 22 अगस्त तक होने वाली इस सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम की कप्तानी दी गई। वहीं विराट कोहली का नाम लगातार दूसरे दौरे के लिए चुनी गई टीम से गायब रहा।

IND vs ZIM: Virat Kohli Informed Selectors That He Would Be Available From  Asia Cup- Reports

हालांकि फैंस से लेकर क्रिकेट पंडित तक, इस दौरे के लिए कोहली के टीम में होने के कयास सबने लगाए थे। 33 साल के पूर्व भारतीय कप्तान ने आईपीएल 2022 से अब तक क्रिकेट के हर फॉर्मेट को मिलाकर कुल छह पारियां खेली और किसी भी पारी में वे 20 से ज्यादा रन नहीं बना सके। ऐसे में माना जा रहा था कि खराब फॉर्म से जूझ रहे भारत के स्टार बल्लेबाज जिम्बाब्वे टूर पर टीम का हिस्सा होंगे लेकिन वे टीम से दूर ही रहे और कयासों का बाजार एकबार फिर से गर्म हो गया। इन सबके बीच, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कोहली अगले महीने होने वाले एशिया कप में टीम के साथ मैदान में नजर आ सकते हैं।   

Kohli is not the only one who is out of form … No one is indispensable.  Players cannot take a break. No one asks for break during IPL.': Gavaskar  speaks out |

बीसीसीआई के एक खास सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, “विराट ने सेलेक्टर्स से बात की थी कि वे एशिया कप से टीम के लिए लगातार उपलब्ध रहेंगे। टीम के तमाम खिलाड़ियों को एशिया कप के बाद से टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने तक आराम का कोई मौका नहीं मिल पाएगा, उनके पास विंडीज टूर के बाद रेस्ट के लिए सिर्फ दो हफ्ते का वक्त होगा।”

BCCI should clear air about Kohli- The New Indian Express

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए जाने वाली टीम में वापसी करने वाले खिलाड़ियों की बात करें, तो कुछ पुराने चेहरे नजर आएंगे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर की वापसी हुई है। वे इंजरी के चलते पिछले पांच महीने से मैदान से दूर थे। इसी साल बाद में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर उनके फिट होते ही सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला किया। चाहर के अलावा इंजरी के कारण टीम से दूर चल रहे वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम में वापसी हुई है। सुंदर ने लंकाशायर के लिए अपने इंग्लिश काउंटी करियर का बेहतरीन आगाज किया था लेकिन इंजरी के कारण उन्हें अपना सफर बीच में ही रोकना पड़ा।

Latest News

Featured

Around The Web