विराट कोहली 9 साल में पहली बार इस टीम के खिलाफ खेलेंगे ODI सीरीज, हासिल करना चाहते हैं फॉर्म

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली 9 साल में पहली बार जिम्बाब्वे टीम के खिलाफ ODI सीरीज खेलते नजर आएंगे। अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज दोनों देशों के बीच होनी है, जिससे वे फॉर्म हासिल करना चाहते हैं।
 | 
Virat Kohli
यह पहली बार होगा जब विराट जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे। विराट आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2015 के वर्ल्ड कप में खेले थे। 2013 में विराट जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI सीरीज खेले थे।   

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस समय ब्रेक पर हैं, लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से एक महीने के ब्रेक के बाद वे राष्ट्रीय टीम में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली अगस्त के महीने में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलते हुए नजर आ सकते हैं। 

यह पहली बार होगा जब विराट जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे। विराट आखिरी बार जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2015 के वर्ल्ड कप में खेले थे। 2013 में विराट जिम्बाब्वे के खिलाफ ODI सीरीज खेले थे।   

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता चाहते हैं कि विराट अपनी खोई हुई फॉर्म को हासिल करने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेलें। विराट को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक बनाए लगभग तीन साल हो चुके हैं। वर्तमान में, विराट के नाम खेल के सभी प्रारूपों में 70 शतक हैं और इनमें से अधिकांश एकदिवसीय प्रारूप में आए हैं। इसलिए चयनकर्ता उन्हें एशिया कप 2022 और आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से पहले फॉर्म में वापस आने का पूरा मौका देना चाहते हैं।  

सलेक्शन कमेटी के एक सदस्य ने इनसाइडस्पोर्ट्स को बताया, "उम्मीद है कि ब्रेक उन्हें मानसिक रूप से फिर से जीवंत करने और अपनी फॉर्म वापस पाने की अनुमति देगा, लेकिन बिना किसी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट के यह मुश्किल होगा और इसलिए हम चाहते हैं कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलें। यह उनका पसंदीदा प्रारूप है और इससे उन्हें एशिया कप से पहले अपनी फॉर्म फिर से हासिल करने में मदद मिलेगी। हम चयन के करीब अंतिम निर्णय लेंगे।" 

BCCI ने अभी तक जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है। रोहित शर्मा को आराम दिए जाने की पूरी संभावना है और ऐसे में शिखर धवन टीम की अगुवाई कर सकते हैं, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी टीम के कप्तान हैं। भारत का जिम्बाब्वे दौरा 18 अगस्त से शुरू होगा, जिसमें तीन वनडे मैच खेले जाएंगे, जो हरारे में खेले जाएंगे।

भारत बनाम जिम्बाब्वे वनडे सीरीज का शेड्यूल

18 अगस्त: पहला वनडे हरारे में
20 अगस्त: दूसरा वनडे हरारे में
22 अगस्त: तीसरा वनडे हरारे में

 

Latest News

Featured

Around The Web