WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर, पाकिस्तान को हुआ भारी फायदा

WTC: पाकिस्तान की टीम को श्रीलंका के खिलाफ जीत से फायदा हुआ है. पाकिस्तान की टीम अब फाइनल में पहुंचने की रेस में शामिल है.
 
 | 
WTC Points Table
न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमें अब लगभग टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की रेस से बाहर हो चुकी है. बांग्लादेश के भी प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ने की कोई संभावना नज़र नहीं आती है.

World Test Championship: पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को गाले में खेले गए पहले टेस्ट में 4 विकेट से मात देने में कामयाब रही है. पाकिस्तान की शानदार जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में बड़ा उलटफेर हुआ है. बाबर आजम की टीम ने सफलतापूर्वक 342 रनों का पीछा करते हुए असाधारण जीत हासिल की जिससे अगले साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने की उनकी संभावना बढ़ गई.

इस जीत ने पाकिस्तान को श्रीलंका के आगे जाने में मदद की और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 58.33 प्रतिशत के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गया. आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में दक्षिण अफ्रीका (71.43 प्रतिशत) और ऑस्ट्रेलिया (70 प्रतिशत) अब पाकिस्तान से आगे हैं.

दूसरी ओर, श्रीलंका 48.15 जीत-हार प्रतिशत के साथ तालिका में तीन स्थान खिसक कर छठे स्थान पर आ गया. नतीजतन, भारत एक स्थान के सुधार के साथ चौथे (52.08 प्रतिशत) और वेस्टइंडीज पांचवें (50 प्रतिशत) पर पहुंच गया.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत से पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचना होगा, जबकि हार के बाद बाबर की टीम पांचवें स्थान पर आ जाएगी. श्रीलंका तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर सकता है अगर वह अगले मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज करें. साथ ही दूसरा टेस्ट जीतकर श्रृंखला को बराबर कर सकते हैं.

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी टीमें अब लगभग टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने की रेस से बाहर हो चुकी है. बांग्लादेश के भी प्वाइंट्स टेबल में आगे बढ़ने की कोई संभावना नज़र नहीं आती है.

Latest News

Featured

Around The Web