Weightlifting: Harjinder Kaur ने जीता ब्रॉन्ज मेडल, भारत की झोली में गिरा 9वां पदक

हरजिंदर कौर की शुरुआत खराब रही थी और स्नैच में 90 किलो का पहला प्रयास ही नाकाम रहा था. हालांकि, उन्होंने इसके बावजूद वापसी की
 | 
Harjinder Kaur

Weightlifting: Harjinder Kaur ने जीता ब्रॉन्ज मेडल। भारत की झोली में गिरा 9वां पदक। हरजिंदर कौर इन गेम्स में मेडल जीतने वाली भारत की सातवाीं वेटलिफ्टर हैं।


बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के वेटलिफ्टरों का दमदार प्रदर्शन जारी है और लगातार तीसरे दिन भारत को वेटलिफ्टिंग में मेडल मिला है. सोमवार 1 अगस्त को वेटलिफ्टिंग में भारत को दिन भर में कोई सफलता नहीं मिली, लेकिन आखिरी इवेंट में भारत की हरजिंदर कौर ने अपना कमाल दिखाया और ब्रॉन्ज मेडल अपनी और देश की झोली में डाल दिया.

CWG: Weightlifter Harjinder Kaur gets lucky, wins bronze | Editorji

इस तरह भारत ने वेटलिफ्टिंग में सातवां और कुल नौवां मेडल अपने नाम किया. इसके साथ ही भारत ने चौथे दिन कुल 3 मेडल जीते.

India's Harjinder Kaur with her bronze medal at the Women's 71kg  Weightlifting Competition.

गेम्स के दूसरे और तीसरे दिन भारत को वेटलिफ्टिंग में मेडल्स मिलने की शुरुआत हुई थी और इसको ही चौथे दिन भी जारी रखा गया. हालांकि, सोमवार 1 अगस्त को यानी गेम्स के चौथे दिन सिर्फ दो ही इवेंट में भारत के लिफ्टर उतरे और कोई गोल्ड नहीं मिला, लेकिन इस खेल में भारत खाली हाथ नहीं रहा. दिन के आखिरी वेटलिफ्टिंग इवेंट में हरजिंदर कौर ने महिलाओं के 71 किलो वर्ग में 212 किलो वजन के साथ ब्रॉन्ज जी लिया.

Image

हरजिंदर कौर की शुरुआत खराब रही थी और स्नैच में 90 किलो का पहला प्रयास ही नाकाम रहा था. हालांकि, उन्होंने इसके बावजूद वापसी की और आखिरी प्रयास में 93 किलो वजन उठाया. क्लीन एंड जर्क में उनके तीनों प्रयास सफल रहे. हरजिंदर ने 113 किलो के साथ शुरुआत की और 119 किलो का सबसे ज्यादा वजन उठाया, जिसने उन्हें 212 किलो तक पहुंचाया.

Commonwealth Games 2022: India Harjinder Kaur Wins Bronze Medal In  Weightlifting - Cwg 2022: किस्मत ने हरजिंदर कौर को दिलाया कांस्य,  वेटलिफ्टिंग में सात पदक समेत भारत ने अब तक कुल नौ

जैसे ही कनाडा की एलेक्सिस ऐशवर्थ ने 123 किलो का वजन उठाया, तो वह 214 किलो के साथ हरजिंदर से आगे निकल गई और ऐसा लगा कि अब हरजिंदर के हाथ से मेडल निकल गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि स्नैच में उनसे ज्यादा वजन उठाने वाली इंग्लैंड और नाइजीरिया की एथलीटों का नंबर आना बाकी था.

Latest News

Featured

Around The Web