वनडे क्रिकेट इतिहास के अपने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड के कगार पर पहुंची वेस्टइंडीज, यहां देखिए आंकड़े

भारत के हाथों दूसरे वनडे में दो विकेट से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वनडे क्रिकेट इतिहास के अपने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड के कगार पर पहुंच चुकी है। वेस्टइंडीज की यह लगातार आठवीं हार थी।
 
 | 
wi cricket team
वनडे में सबसे ज्यादा लगातार मैच हारने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम है, जोकि अक्टूबर 1999 से अक्टूबर 2002 तक लगातार 23 वनडे मैच हारी थी। बांग्लादेश की टीम इसके बाद मार्च 1986 से मई 1998 तक लगातार 22 वनडे मैच हारी थी

भारत के हाथों दूसरे वनडे में दो विकेट से मिली हार के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम वनडे क्रिकेट इतिहास के अपने सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड के कगार पर पहुंच चुकी है। वेस्टइंडीज की यह लगातार आठवीं हार थी और इसके साथ ही कैरेबियाई टीम ने वनडे सीरीज भी गंवा दी है। हार के बाद निकाेलस पूरन की टीम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड के कगार पर पहुंच चुकी है। वेस्टइंडीज की टीम फरवरी 2005 से अगस्त 2005 तक लगातार 11 वनडे मैच हार चुकी हैं और अब वो एक बार फिर से अपनी उसी अनचाहे रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रही है।

Windies | The official website of Cricket West Indies for live scores

वनडे में सबसे ज्यादा लगातार मैच हारने का रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम है, जोकि अक्टूबर 1999 से अक्टूबर 2002 तक लगातार 23 वनडे मैच हारी थी। बांग्लादेश की टीम इसके बाद मार्च 1986 से मई 1998 तक लगातार 22 वनडे मैच हारी थी। वहीं, जिम्बाब्वे की टीम जून 1983 से मार्च 1992 तक लगातार 18 वनडे मैच हारी थी। इसके अलावा श्रीलंका की टीम को भी जून 2019 से नवंबर 2019  तक लगातार 12 वनडे मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

Jason Holder returns as West Indies name 18-man squad for ODI series  against India.

विंडीज की टीम बुधवार को अगर भारत के हाथों तीसरा वनडे भी हारती है तो उसकी यह लगातार नौवीं वनडे हार होगी, जोकि वनडे क्रिकेट इतिहास में उसका दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन होगा। कैरेबियाई टीम को भारत के बाद अभी अगस्त में न्यूजीलैंड के साथ भी तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है और ऐसे में उसके सामने अपने वनडे इतिहास के सबसे खराब प्रदर्शन और लगातार 11 वनडे हारने से बचने की चुनौती होगी।

West Indies Cricket Team Archives - FINAX NEWS

वेस्टइंडीज ने इस साल अब तक 17 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 13 में हार का सामना करना पड़ा है जबकि टीम को चार मैचों में ही जीत मिली है। ये चारों जीत उसे आयरलैंड और नीदरलैंडस के खिलाफ मिले हैं। 

West Indies Cricket Team
 

Latest News

Featured

Around The Web