ऋषभ पंत को मौका देंगे रोहित शर्मा? जानिए आज की टीम 11

Asia Cup ऐसी हो सकती है भारत और हॉन्गकॉन्ग की प्लेइंग 11

​​​​​

 | 
Team india
एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया आत्मविश्वास से लबरेज होगी। टीम को अगला मैच बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग से खेलना है। पहले मैच में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका देकर सभी को चौंंका दिया था। इसके बाद रविंद्र जडेजा को सूर्यकुमार यादव से ऊपर भेजना भी चौंकाने वाला फैसला था। ऐसे में सवाल है कि क्या पंत को दूसरे मैच में मौका मिलेगा या वह बेंच पर ही बैठेंगे।

दुबई.  एशिया कप 2022 के पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी होगी। टीम को अगला मैच बुधवार को हांगकांग के खिलाफ खेलना है। पहले मैच में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को मौका देकर सबको चौंका दिया। इसके बाद रविंद्र जडेजा को सूर्यकुमार यादव के ऊपर भेजना भी चौंकाने वाला फैसला था। ऐसे में सवाल यह है कि क्या पंत को दूसरे मैच में मौका मिलेगा या वह बेंच पर बैठेंगे।Asia cup

टीम इंडिया ने पहला मैच जीता और कार्तिक को बल्लेबाजी करने के लिए केवल एक गेंद मिली, इसलिए उनके प्लेइंग 11 से बाहर होने की संभावना कम है। हांगकांग के खिलाफ मैच में सभी की निगाहें शीर्ष क्रम पर होंगी। केएल राहुल के पास फॉर्म में लौटने का बेहतर मौका है। वह चोट से वापसी के बाद अब तक अपनी लय हासिल करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में गोल्डन डक पर आउट हुए थे।

वहीं रोहित शर्मा भी संघर्ष करते नजर आए। विराट कोहली को शुरुआत में दिक्कत हुई, लेकिन लय हासिल करने के बाद उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की. ऐसा लग रहा था कि खराब शॉट खेलकर आउट होने पर वह बड़ी पारी खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए इन तीनों बल्लेबाजों का फॉर्म में होना जरूरी है. गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाजी की. अवेश खान को जो मौका मिल रहा है उसका फायदा उठाना होगा.

हार्दिक पांड्या टीम के एक्स फैक्टर साबित हुए। उन्होंने बल्ले से भी गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। सबसे बड़ी बात यह रही कि उन्होंने 140 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी की। हांगकांग के खिलाफ मैच की बात करें तो खेल में बदलाव की बहुत कम गुंजाइश है। पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली टीम ही मैदान में उतरेगी।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

हांगकांग की संभावित प्लेइंग 11

निजाकत खान (कप्तान), यासिम मुर्तजा, बाबर हयात, किनचित शाह, एजाज खान, एहसान खान, स्कॉट मैककेनी (विकेटकीपर), आयुष शुक्ला, जीशान अली, मोहम्मद गजानफर और हारून अरशद। 

Latest News

Featured

Around The Web