पाकिस्तान के खिलाफ़ इन खिलाड़ियों का खेलना तय?

क्रिकेट फैंस को एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का बेसब्री से इंतजार है
 | 
Team india
क्रिकेट फैंस को एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच का बेसब्री से इंतजार है। दोनों देशों के फैंस को अपनी टीम के जीतने की आस है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी चर्चा है। फैंस अपने अपने ढंग से पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी एकादश में शामिल होने वाले संभावित खिलाड़ियों को लेकर विचार-विमर्श कर रहे हैं।

मुंबई. क्रिकेट फैन्स को एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार है। दोनों देशों के फैंस अपनी टीम के जीत की उम्मीद कर रहे हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन को लेकर भी चर्चा है। पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम एकादश में शामिल होने वाले संभावित खिलाड़ियों को लेकर फैंस अपने-अपने तरीके से विचार कर रहे हैं।

एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर नजर डालें तो लगभग तय लगता है कि 9 खिलाड़ियों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि बाकी दो खिलाड़ी कौन होंगे, जो प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की कर पाएंगे। यहां हम ऐसे ही कुछ विकल्पों के बारे में बात करेंगे।

टीम

एशिया कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव (बल्लेबाज के रूप में), केएल राहुल, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर के रूप में), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा ( विकेटकीपर के रूप में)। ऑलराउंडर के रूप में), भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई।

इनमें से रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे। अर्शदीप सिंह उनके साथ जा सकते हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने हाल ही में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 6 टी20 में 9 विकेट लिए हैं। हार्दिक पांड्या ने हाल के मैचों में गेंदबाजी भी की है। कप्तान रोहित उनसे 4 ओवर भी गेंदबाजी करने की उम्मीद कर रहे होंगे। युजवेंद्र चहल स्पिन की कमान संभालेंगे। युजवेंद्र चहल ने आईपीएल 2022 में भी डेथ ओवरों में गेंदबाजी की है।

चहल की तुलना में रवि बिश्नोई का कम अनुभवी और आवेश खान का हालिया प्रदर्शन उनके पत्ते काट सकता है। ऐसे में अगर टीम प्रबंधन 3 ऑलराउंडरों के साथ जाना चाहता है और दीपक हुड्डा को शामिल करना चाहता है, तो रवींद्र जडेजा के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना बढ़ जाएगी। ऐसे में दिनेश कार्तिक को बेंच पर बैठना पड़ेगा।

भारत की संभावित प्लेइंग XI-1: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

भारत की संभावित प्लेइंग XI-2: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

एशिया कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम: बाबर आजम, फखर जमान, हैदर अली, खुशदिल शाह, आसिफ अली, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिजवान, हारिस रउफ, नसीम शाह, शाहनवाज दानी, उस्मान कादिर , मोहम्मद हसनैन. 

Latest News

Featured

Around The Web