World Cup Super League Points Table: न्यूजीलैंड की विनिंग स्ट्रीक बरकरार, भारत टॉप 5 से बाहर

न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को आखिरी वनडे में हराकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में अपनी विनिंग स्ट्रीक को बरकरार रखा है। अभी तक इस लिस्ट में न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसी टीम रही है जिसने एक भी मैच नहीं हारा है।
 | 
World Cup Super League
टीम इंडिया 79 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है, मगर टीम इंडिया को कोई खतरा नहीं है। दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है जिस वजह से टीम डायरेक्ट क्वालीफआई करेगी।

ICC Men's Cricket World Cup Super League 2020-2023: न्यूजीलैंड ने शुक्रवार रात आयरलैंड को आखिरी वनडे में हराकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में अपनी विनिंग स्ट्रीक को बरकरार रखा है। अभी तक इस लिस्ट में न्यूजीलैंड ही एकमात्र ऐसी टीम रही है जिसने एक भी मैच नहीं हारा है। 

आयरलैंड पर 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद कीवी टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के 90-90 अंक है। वहीं वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड 125 अंक के साथ टॉप पर है। 

बात भारत की करें तो टीम इंडिया 79 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है, मगर टीम इंडिया को कोई खतरा नहीं है। दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के पास है जिस वजह से टीम डायरेक्ट क्वालीफआई करेगी।

बात अन्य टीमों की करें तो बांग्लादेश और अफगानिस्तान क्रमश: 120 और 100 अंकों के साथ दूसरे और तीसरे पायदान पर है। वहीं पाकिस्तान (90) पांचवे, वेस्टइंडीज (80) छठें और ऑस्ट्रेलिया (70) 8वें पायदान पर है। सबसे ज्यादा खतरा इस समय श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के लिए है क्योंकि यह दोनों टीमें टॉप 8 से बाहर चल रही है।  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का यह पहला संस्करण है। इस लीग के जरिए भारत के अलावा 7 अन्य टीम वर्ल्ड कप 2022 के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करेंगी। बाकी बची दो टीमों का चयन वर्ल्ड कप क्वालीफायर के जरिए किए जाएंगे। 

सुपर लीग में कुल 13 टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम को 4 घर में और 4 बाहर यानि कि कुल 8 सीरीज खेलने का मौका मिलेगा। हर सीरीज में कुल 3 मैच होंगे। जीतने वाली टीम को 10 अंक मिलेंगे, तो टाई/परिणाम नहीं निकले पर 5 अंक मिलेंगे।

Latest News

Featured

Around The Web