IPL खत्म होने के बाद अब होगा असल रोमांच, एशिया कप से T-20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल हुआ जारी

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम इंडिया दो दर्जन से ज्यादा टी-20 मैच खेलेगी

 | 
भारतीय क्रिकेट टीम
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और बाकी टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इस दौरे में तीन अभ्यास मैच, तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और पिछले साल स्थगित पांचवां टेस्ट शामिल है। इस बीच भारत डबलिन में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच आयरलैंड से खेलेगा। अफ्रीका के खिलाफ सरीरीज की तरह टीम में नियमित खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे

आईपीएल 2022 सीजन बेशक खत्म हो गया हो, लेकिन आगे भी क्रिकेट का रोमांच थमने वाला नहीं है। क्योंकि अगले छह महीने में टीम इंडिया का शेड्यूल काफी व्यस्त है जिसकी वजह से क्रिकेट प्रेमियों को भरपूर रोमांच मिलने वाला है। इसकी शुरुआत भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज से होगी। अगले 6 महीनों के दौरान भारत एशिया कप 2022 और टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा इंग्लैंड, आयरलैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगा ।

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप तक टीम इंडिया दो दर्जन से ज्यादा टी-20 मैच खेलेगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की शुरुआत 9 जून से होगी, जिसमें केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और बाकी टीम इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। इस दौरे में तीन अभ्यास मैच, तीन वनडे, तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और पिछले साल स्थगित पांचवां टेस्ट शामिल है।

 

  • भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका जून (5 टी20)
  • भारत का आयरलैंड दौरा जून (2 टी20)
  • भारत का इंग्लैंड दौरा जून-जुलाई (1 टेस्ट, 3 वनडे, 3 टी20)
  • भारत का वेस्टइंडीज दौरा जुलाई/अगस्त (3 वनडे, 5 टी20)
  • श्रीलंका का भारत दौरा अगस्त (2 टी20)
  • एशिया कप 2022अगस्त / सितंबर
  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सितंबर (3 टी20)
  • टी20 विश्व कप 2022अक्टूबर/नवंबर

भारत डबलिन में दो टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच आयरलैंड से खेलेगा। अफ्रीका के खिलाफ सीरिज की तरह टीम में नियमित खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे। एनसीए के चेयरमैन वीवीएस लक्ष्मण आयरलैंड दौरे के लिए कोच होंगे, जबकि राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम के साथ रहेंगे। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 3 एकदिवसीय और 5 टी-20 मैच होंगे।

 

इसके बाद टीम भारत एशिया कप से पहले दो टी-20 मैचों की सीरीज श्रीलंका से खेलेगा। दोनों का आयोजन श्रीलंका में होना है, लेकिन द्वीप राष्ट्र में गृहयुद्ध जैसी स्थिति के बाद यूएई में स्थानांतरित किया जा सकता है। भारत एशिया कप में कम से कम 5 T-20 खेलेगा। रोहित शर्मा एंड कंपनी इसके बाद टी-20 विश्व कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलेगी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि आने वाले दिनों में क्रिकेट प्रेमियों के लिए रोमांच खत्म होने वाला नहीं है।

Latest News

Featured

Around The Web