देशभर के 1765 सांसदों और विधायकों के खिलाफ 3045 आपराधिक मामले लंबित, इसमें से हरियाणा के 13 शामिल

पंजाब-हरियाणा में 112 एमपी और एमएलए दागी, दोनों राज्यों की स्टेट्स रिपोर्ट HC पहुंची
 | 
General Bipin Rawat
राज्य में 13 पूर्व MP और MLA के खिलाफ मामले अदालत के सामने विचाराधीन हैं। इनमें पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व MLA रामकिशन फौजी, विनोद भ्याना, जरनैल सिंह, नरेश सेलवाल, राव नरेंद्र सिंह, राम निवास, धर्मपाल छोक्कर, सुखबीर कटारिया और बलराज कुंडू शामिल हैं।

चंडीगढ़ - पंजाब और हरियाणा ने पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट में एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की है।पिछली सुनवाई में हाइकोर्ट की फटकार के बाद राज्यों ने यह जानकारी दी है। रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों राज्यों में कुल 112 MP और MLA दागी हैं, जिनके खिलाफ विभिन्न अदालतों में मुकदमे चल रहे हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री मांगे राम गुप्ता का भी एक मामला राज्य की अदालत में विचाराधीन है।कोर्ट में जानकारी दी गई है कि गुरुग्राम में गलत ट्वीट करने का एक मामला कांग्रेस नेता शशि थरूर पर भी केस चल रहा है। पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दायर करके बताया है कि राज्य के पूर्व और मौजूदा MP और MLA के खिलाफ 99 केस राज्य की अलग-अलग अदालतों में चल रहे हैं।

vvvv


हरियाणा सरकार की तरफ स्टेट विजिलेंस ब्यूरो के DIG पंकज नैन ने कोर्ट को बताया है कि राज्य में 13 पूर्व MP और MLA के खिलाफ मामले अदालत के सामने विचाराधीन हैं। इनमें पूर्व CM ओम प्रकाश चौटाला, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व MLA रामकिशन फौजी, विनोद भ्याना, जरनैल सिंह, नरेश सेलवाल, राव नरेंद्र सिंह, राम निवास, धर्मपाल छोक्कर, सुखबीर कटारिया और बलराज कुंडू शामिल हैं।

xxx

 42 केसों में जांच जारी है, जिसे जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा।इन्हीं आदेशों पर सभी राज्यों की हाईकोर्ट ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार के राज्यों से यह जानकारी मांगी, जो जानकारी सभी राज्यों की ओर से सुप्रीम कोर्ट को सौंपी गई थी, उसके अनुसार देशभर के 1765 सांसदों और विधायकों के खिलाफ 3045 आपराधिक मामले लंबित हैं।सुप्रीम कोर्ट ने ही सभी राज्यों के हाईकोर्ट को अपने राज्यों में आपराधिक केसों में संलिप्त MP और MLA की जानकारी मांगी थी।

Latest News

Featured

Around The Web