12वीं की एक और छात्रा ने की आत्महत्या, सीएम स्टालिन ने स्कूलों को नसीहत

तमिलनाडु में दो हफ्ते के भीतर ये तीसरी घटना है जब किसी छात्र ने इस प्रकार से आत्महत्या की है. सीएम स्टालिन ने छात्रों के इस कदम पर चिंता जाहिर की है.
 | 
एमके स्टालिन
तमिलनाडु में छात्राओं की खुदकुशी का मामला लगातार सामने आ रहा है. बीते 15 दिनों में यहां की तीन छात्राओं ने आत्महत्या की. ताजा मामला कुड्डालोर से सामने आया है, जहां 12 वीं की एक छात्रा ने अपने घर में फंदे से लटककर जान दे दी.

चेन्नई - तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कुड्डालोर में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब एक बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा (Student) का उसी के घर पर शव मिला. बता दें कि इस महीने में तमिलनाडु में ये इस प्रकार की तीसरी घटना है. वहीं राज्य में छात्रों की आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर सीएम एम के स्टालिन ने चिंता व्यक्त की है.

सीएम स्टालिन (CM MK Stalin) ने तमिलनाडु में छात्रों की आत्महत्या के बढ़ते मामलों पर कहा कि विद्यालयों और एजुकेशन इंस्टीट्यूट को शिक्षा को एक सेवा के तौर पर देखना चाहिए ना कि व्यापार की तरह. उन्होंने कहा, छात्रों को हर हालात का सामना करने के लिए तैयार करना चाहिए. छात्रों को आत्महत्या का ख्याल आने की बजाय लक्ष्यों को पूरा करने के बारे में सोचना चाहिए.

फिलहाल पुलिस ने इस मामले को संदिग्ध मौत (Suspicious Death) का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है. पुलिस की शुरूआती जांच में ये एक आत्महत्या का मामला लग रहा है. पुलिस ने बताया कि अभी तक जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है उसमें बताया जा रहा है कि छात्रा ने घरेलू मुद्दों के कारण अपने घर पर आत्महत्या की है.

जानकारी अनुसार वृद्धाचलम में बारहवीं कक्षा की एक छात्रा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. जब मृतक लड़की के माता-पिता ने उसका अंतिम संस्कार करने की कोशिश की, तो पुलिस ने तुरंत छात्रा के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार कुड्डालोर के विरुधाचलम अय्यर मठ निवासी एक दंपती की बेटी शिवकामी ने खुदकुशी की. शिवकामी के पिता सेल सर्विस सेंटर की दुकान चलाते हैं. उनकी दो बेटियां हैं. शिवकामी उत्तरी पेरियार नगर, वृद्धाचलम स्थित शक्ति मैट्रिकुलेशन प्राइवेट स्कूल में 12वीं कक्षा की छात्रा थी. कल ही उसने मासिक परीक्षा दी थी.

बताया जा रहा है कि परीक्षा देकर घर लौटी शिवकामी काफी उदास थी. कल रात करीब नौ बजे जब उसके घर पर कोई नहीं था उसने कपड़े का फंदा बनाकर खुद को फांसी लगा ली. देर रात जब छात्रा के परिजन काम से घर लौटे तो उन्होंने अपनी बेटी को फांसी पर लटका देखा. पड़ोसियों ने तुरंत शव को फांसी से नीचे उतारा.

जिसके बाद छात्रा के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने का बंदोबस्त किया लेकिन पुलिस ने वहां पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छात्रा की मां ने बताया कि उनकी बेटी बहुत होशियार थी लेकिन बीते कुछ दिनों से वह बहुत दबाव में थी. जिसके कारण वह अपनी पढ़ाई पर ध्यान नहीं लगा पा रही थी. पुलिस इस मामले की जांच में जुट चुकी है.

Latest News

Featured

Around The Web