बांदा- नाव पलटने से अब तक 4 की मौत, 17 लापता, SDRF, NDRF ने फिर शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

NDRF की 30सदस्यीय टीम और SDRF की 15सदस्यीय टीम ने मरका घाट पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.
 | 
बांदा दुर्घटना
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 30से 35लोगों से भरी एक नौका यमुना में हवा का झोंका आने से डगमगा कर पलट गई. फिलहाल हादसे में 13लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया जबकि 17लोग अभी लापता हैं.

बांदा – यूपी के बांदा में गुरुवार दोपहर बड़ा हादसा हो गया. यहां बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका यमुना नदी में डूब गई. इस हादसे में यमुना नदी में डूबने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्‍य लोग लापता बताए जा रहे हैं. वहीं बांदा नाव दुर्घटना में लापता हुए लोगों को रेस्क्यू करने का काम फिर से शुरू हो गया है.

बांदा में NDRF की 30 सदस्यीय टीम और SDRF की 15 सदस्यीय टीम ने मरका घाट पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. वहीं PAC की फ्लड प्लाटून भी मौके पर मौजूद है. बता दें कि बारिश और अंधेरे के चलते कल देर रात रेस्क्यू बंद करना पड़ा था. अभी तक हादसे में 13 लोगों को रेस्क्यू कर बचाया गया है जबकि 17 लोग अभी भी लापता हैं. वहीं 4 लोगों के शव बरामद हो चुके हैं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. बता दें कि कल मार्का कस्बे में यमुना नदी पार करते समय नाव पलटने से हुआ हादसा था. एसपी अभिनंदन ने बताया कि 30-35 लोगों से भरी एक नौका यमुना में हवा का झोंका आने से डगमगा कर पलट गई. नौका दोपहर बाद मरका थाना क्षेत्र के यमुना घाट से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही थी.

अभिनंदन ने बताया कि अब तक चार लोगों के शव नदी से निकाले जा चुके हैं और उनकी शिनाख्‍त करने की कोशिश की जा रही है. वहीं नाव दुर्घटना मामले में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया था कि नाविक को हिरासत में लिया गया है. मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है और पूरी रात ऑपरेशन जारी रहेगा.

उन्होंने बताया कि अबतक 20 लोगों को बचाया जा चुका है जबकि 14-15 लोग अभी भी लापता हैं. अबतक 3 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं. वहीं देर रात बारिश और अंधेरे के चलते रेस्क्यू बंद करना. फिलहाल एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. PAC की फ्लड प्लाटून भी मौके पर है.  

Latest News

Featured

Around The Web